दक्षिण अफ्रीका एक बार फिर साबित हुई चोकर T20 का बहुत बड़ा उलटफेर नीदर लैंड ने अफ्रीका को किया बाहर#t20

ख़बर शेयर करें

एडिलेड एसकेटी डॉटकॉम

साउथ अफ्रीका की टीम को एक बार फिर से बहुत बड़ी चोट लगी है आखरी लीग मैच में सेमीफाइनल के दरवाजे पर खड़ी दक्षिण अफ्रीका को नीदरलैंड ने हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया और वह सेमीफाइनल से बाहर हो चुकी है उसी स्थिति में उसे लाभ मिल सकता है जब पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीम का मैच अधिकारिक रूप से बारिश से धुल जाए और एक-एक अंक दोनों बाँट लेंगे. तो ही बराबर अंक होने की वजह से उसे सेमीफाइनल में जाने का मौका मिल सकता है लेकिन पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच बारिश से मैच रद्द होने की कोई संभावना नहीं है दोनों टीमों के बीच मैच शुरू हो चुका है.

भारत के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी यह है कि वह आखिरी मैच खेले बगैर ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका है अब उसे आज 1:30 बजे के बाद आखिरी मैच जिंबाब्वे के साथ खेलना है पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच फैसला आने के बाद भारत जो मैच खेलेगा उससे उसकी हार पर उसे कोई फर्क नहीं पड़ेगा वह सीधे सेमीफाइनल में पहुंच गया होगा

ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा उलटफेर हो गया है। नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को 13 रन से हराकर उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना चकनाचूर कर दिया है। इस जीत के बाद टीम इंडिया की सेमीफाइनल में एंट्री पक्की हो गई है, जबकि पाकिस्तान और बांग्लादेश की उम्मीदें भी बंध गई हैं।


लीग मैच के आखिरी दिन साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच पहला मैच खेला गया। इस मैच में टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका ने नीदरलैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। वहीं पहले बैटिंग करने उतरी नीदरलैंड की टीम ने अफ्रीका के सामने 159 रनों का लक्ष्य रखा। जिसका पीछा करते हुए अफ्रीका की टीम पत्तों की तरह बिखर गई और सिर्फ 145 रन ही बना पाई।

अफ्रीका की खराब शुरुआत


लक्ष्य क पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। टीम ने 39 रन पर दोनों ओपनर्स के विकेट गंवा दिए। क्विंटन डिकॉक 13 और कप्तान टेंबा बावुमा सिर्फ 20 रन बना सके। मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में पहला शतक लगाने वाले रिली रुसो भी कुछ कमाल नहीं कर सके। वे भी 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। एडेन मारक्रम और डेविड मिलर दोनों 17-17 रन बनाकर आउट हुए। टीम ने अपने 5 विकेट 112 रन पर खो दिए थे।

भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंची
साउथ अफ्रीका की हार के बाद भारतीय टीम के लिए बड़ी खुश खबरी सामने आई है। इस हार के बाद अफ्रीका 5 पाइंट के साथ टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो गई है। वहीं भारतीय टीम 6 अंको के साथ सेमीफाइनल के लिए आधिकारिक रुप से सिलेक्ट हो गई है। वहीं पाकिस्तान और बांग्लादेश में जो भी जीतेगा वही सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। अगर बांग्लादेश और पाकिस्तान का मैच बारिश के कारण नहीं रद्द होता है तो साउथ अफ्रीका आधिकारिक रुप से बाहर हो जाएगी।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.