शाबास अनुपमा – इस बेटी ने किया उत्तराखंड का नाम रोशन,जीती यह राष्ट्रीय प्रतियोगिता

ख़बर शेयर करें

विशाखापत्तनम एसकेटी डॉट कॉम

उत्तराखंड की इस बेटी ने एक बार फिर राष्ट्रीय प्रतियोगिता को अपने नाम कर चार चांद लगा दिए. अनुपमा उपाध्याय जो कि मूल रूप से उत्तराखंड के चौखुटिया विकासखंड के खनुली पोस्ट मासी की मूल निवासी है और वर्तमान में इंदिरा नगर गाजियाबाद में रहती है.

विशाखापट्टनम में हुए राष्ट्रीय सीनियर महिला बैडमिंटन चैंपियनशिप फाइनल जीतकर उत्तराखंड का नाम रोशन कर लिया अनुपमा इससे पहले 2016 में अंडर 13 की सिंगल और डबल की राष्ट्रीय चैंपियन रही. बाद में वह अंडर 15 की भी चैंपियन रही वर्ष 2019 में वह अंडर-19 की पदक विजेता रही.

इसके अलावा अंडर 30 और अंडर 15 की उत्तराखंड की चैंपियन भी रही अंडर 15 बैडमिंटन चैंपियनशिप में उसने भारत का भी प्रतिनिधित्व किया.

यह प्रतियोगिता मायंमार और इंडोनेशिया में आयोजित की गई. पहले वह हरियाणा के लिए खेलती थी इसके बाद वह अपने गृह प्रदेश उत्तराखंड के लिए खेलने लग गई. वर्ष 2019 में वह अंडर 17 और अंडर-19 की भी चैंपियन रही. उसके इस प्रदर्शन से समस्त उत्तराखंड के खेल प्रेमियों में खुशी की लहर और प्रदेश की और से ऐसी प्रतिभाओं को समय-समय पर उत्साहवर्धन किया जाता है

उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सभा खनुली पोस्ट मासी में भी उसके इस प्रदर्शन पर खुशियां मनाई गई

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.