ओमी क्रोन से क्रिसमस एम नव वर्ष के सेलिब्रेशन पर ब्रेक इन राज्यों में लगा नाइट कर्फ्यू धारा 144 भी प्रभावी

ख़बर शेयर करें

दिल्ली एसकेटी डॉटकॉम

कोरोना के नए वेरिएंट ओमी क्रोन से एक बार फिर दहशत का माहौल बनने लगा है लगातार बढ़ते जा रहे संक्रमित केसों की वजह से कई राज्यों ने एहतियातन रात्रि का कर्फ्यू प्रभावी कर दिया है इसके अलावा कई राज्यों ने धारा 144 लागू कर दी है। ओमी क्रोन के नए वैरीअंट को दूसरी लहर के वेरिएंट डेल्टा प्लस से 5 गुना ज्यादा संक्रमित करने वाला बताया जा रहा है ऐसा म्यूटेशन प्रोटीन युक्त वैरीअंट है जोकि कई बार टेस्टिंग में भी पकड़ में नहीं आ रहा है।

कोरोना के वेरिएंट की जी तेजी को देखते हुए 10 राज्यों जिनमें प्रमुख रूप से गुजरात राजस्थान तेलंगाना उत्तर प्रदेश हरियाणा केरल कर्नाटक मध्य प्रदेश दिल्ली जैसे राज्य प्रमुख है जिन्होंने नाइट कर्फ्यू लगा दिया है महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू तो अभी नहीं लगाया है लेकिन धारा 144 को प्रभावी कर दिया है जिसके तहत किसी भी एक स्थान पर 5 से अधिक आदमी खड़े नहीं रह सकते। इसके अलावा नए साल से पहले आ रहे क्रिसमस की तैयारियों पर भी एक तरह से ब्रेक लग गए हैं। जानकारी के मुताबिक होटलों तथा सार्वजनिक स्थानों पर 50 फ़ीसदी उपस्थिति से अधिक होने पर पाबंदी लगाई है।

दिल्ली में न्यू ईयर और क्रिसमस के सेलिब्रेशन पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है। तमिलनाडु में किसी भी सेलिब्रेशन से पहले वैक्सीनेशन अनिवार्य कर दिया है। उड़ीसा और कर्नाटक में सेलिब्रेशन पर पूरी रोक लगा दी गई है जबकि तेलंगाना में 10 दिन का लॉकडाउन भी लगा दिया गया है कर्नाटका में 30 दिसंबर से 2 जनवरी तक किसी भी तरह के सेलिब्रेशन पर रोक लगा दी गई है छत्तीसगढ़ में शादी समारोह तथा अन्य धार्मिक राजनीतिक कार्यक्रमों में स्थल की क्षमता के 50 परसे उपस्थिति कर दी गई है ट

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *