BJP नेता की हत्या, घर में घुसकर सरेआम मारी गोलियां

ख़बर शेयर करें

बिहार का समस्तीपुर जिला इन दिनों पूरी तरह से अपराधियों की गिरफ्त में आ चुका है. लगातार होते अपराधिक वारदात के बाद समस्तीपुर में शहर से लेकर गांव तक दहशत का माहौल बनता जा रहा है. ताज मामला समस्तीपुर सदर अनुमंडल क्षेत्र का है जहां खानपुर थाना इलाके सिरोपट्टी गांव में बेखौफ बदमाशों ने बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक स्वर्ण कारोबारी सह समस्तीपुर भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यसमिति सदस्य और खानपुर मंडल प्रभारी रघुवीर कुमार स्वर्णकार उर्फ नाथू जी थे.

अपराधियों ने बीजेपी नेता और उनके सहयोगी दिलीप कुमार पर ताबड़तोड़ फायरिंग की घटना को अंजाम दिया. इस घटना में भाजपा नेता रघुवीर कुमार स्वर्णकार की अस्पताल ले जाने के दौरान मौत हो गई वहीं उनके सहयोगी दिलीप कुमार के हाथ में गोली लगी जो जख्मी हालत में अस्पताल में भर्ती है. गोलीबारी की इस वारदात को दो बाइक पर चार की संख्या में आए बदमाशों ने अंजाम दिया. अपराधियों के द्वारा इस घटना को उस वक्त अंजाम दिया गया जब बीजेपी नेता नगर चौक स्थित अपनी ज्वेलरी दुकान को बंद कर अपने घर पर पहुंचे थे और गाड़ी को दरवाजे पर खड़ा कर रहे थे.

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो अपराधियों के द्वारा लगातार पांच राउंड फायरिंग की गया जिसमें भाजपा नेता और उनके सहयोगी जख्मी हो गए. गोलियों की आवाज सुनकर जब तक ग्रामीण कुछ समझ पाते तब तक बेखौफ बदमाश वारदात को अंजाम देकर फरार हो चुके थे. आनन-फानन में परिवार और गांव के लोग भाजपा नेता को बाइक के सहारे समस्तीपुर सदर अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो चुकी थी. जख्मी सहयगी का इलाज अस्पताल में जारी है. उनके सहयोगी दिलीप कुमार ने बताया कि भाजपा नेता रघुवीर कुमार स्वर्णकार दरवाजे पर पहुंचे थे और बाइक खड़ी कर ही रहे थे.

उसी दौरान अपराधियों के द्वारा गोली चलाना शुरु कर दिया गया और उनके पास जो बैग था जिसमें स्वर्ण आभूषण और नगद रुपया थे उसे लेकर भी अपराधी फरार हो गये और जब उन्होंने विरोध किया तो फायरिंग कर दी गई. गोलीबारी और हत्या की वारदात की सूचना मिलने के बाद खानपुर पुलिस वारदात वाली जगह पर पहुंची. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. भाजपा नेता की हत्या के विरोध में लोगों ने समस्तीपुर खानपुर मालपुर रात में घंटों जाम रखा.

काफी मशक्कत के बाद लोगों को समझा-बुझाकर जाम समाप्त कराया गया और शव का पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया. इस घटना को लेकर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं में भी आक्रोश देखने को मिल रहा है. भाजपा के वरिष्ठ नेता शशिकांत आनंद ने कहा है कि अगर पुलिस 12 घंटे के अंदर अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं करती है तो पूरे जिले का चक्का जाम किया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस घटना की सूचना पटना में भी पार्टी के पदाधिकारियों को दे दी गई है वहां से अगर कोई और निर्देश आता है तो उसके मुताबिक कार्य किए जाएंगे.

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.