यहाँ धार जिले मे टूटा कारम बांध, मचा हाहाकार

ख़बर शेयर करें

धार एसकेटी डॉट कॉम

मध्य प्रदेश के धार जिले मे कारम बाँध टूटने से हा हाकार मच गया. कैबिनेट मंत्री सिलावट एवं अधिकारियो की फौज जुटी हुई है. धारा और खरगोन जिले के डेढ़ दर्जन से अधिक गांवों को खाली करा लिया गया है किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है.

प्रदेश में मूसलाधार बारिश ने हाहाकार मचा रखा है। इसी कड़ी में अब धार जिले में स्थित कारम नदी पर बना बांध टूट गया है।

बताया जा रहा है कि रविवार देर रात से लगातार पानी का रिसाव हो रहा था और इसे टूटने से रोकने के लिए बड़े स्तर पर काम भी चल रहा था।धार जिले के इस बांध में जहां पर कट लग गया था उसके पास से मिट्टी का कटाव तेजी से बढ़ रहा था और देखते ही देखते लगभग 20 प्रतिशत हिस्सा ढह चुका था।

हालांकि, मंत्री सिलावट का कहना है कि कोई जनहानि नहीं हुई है। गांव खाली हैं। खतरा टल चुका है। सभी एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं। वही कमिश्नर भी मौके पर मौजूद हैं। लेकिन पानी लगातार तेजी से निकल रहा है।

बता दें कि लगातार 72 घंटों से हो रहे पानी के रिसाव को रोकने के लिए जलसंसाधन मंत्री समेत पूरी टीम जुटी हुई थी। वहीं बांध से सटे लगभग धार और खरगोन जिले के 18 गांव खाली करा दिए गए थे, जिसकी वजह से रविवार को कोई भी जनहानि नहीं हुई है।

इस पूरे ऑपरेशन के दौरान 8 एम क्यू एम पानी रिलीज हुआ है। तीन मंत्री SDRF व NDRF पुलिस व प्रशासन का अमला मौके पर मौजूद है। मिली जानकारी के मुताबिक कल यानी सोमवार को हवाई सर्वे करवाया जाएगा और जो भी नुकसान होगा उसकी भरपाई की जाएगी।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.