द्रौपदी मुर्मू ने एनडीए प्रत्याशी के तौर पर भरा नामांकन इन बड़ी हस्तियों की रही मौजूदगी

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी इसकेटी डॉट कॉम

राष्ट्रपति चुनाव की तारीख नजदीक आते ही नामांकन का दौर शुरू हो गया है एनडीए की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू ने आज राज्यसभा सचिवालय मैं अपना नामांकन दाखिल कियालिए

राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने अपना नामांकन दाखिल कर लिया है. मुर्मू ने संसद भवन में राज्यसभा के सेक्रेटरी जनरल के दफ्तर में नामांकन भरा. प्रस्तावों में खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल थे. नामांकन के दौरान जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, जगन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस के साथ ही बीजेपी के वरिष्ठ नेता और बीजेपी शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद थे.


लंबी चर्चा के बाद सामने आया मुर्मू का नाम


पीएम मोदी की मौजदूगी में बीजेपी मुख्यालय में हुई पार्टी संसदीय दल की बैठक के बाद मुर्मू के नाम का ऐलान किया गया था. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया था कि बैठक में 20 नामों पर विचार-विमर्श करने के बाद सबने एकमत से पूर्वी भारत से आने वाली आदिवासी महिला नेता द्रौपदी मुर्मू को एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है.

इससे पहले विपक्षी दल यशवंत सिन्हा को अपना संयुक्त उम्मीदवार घोषित कर चुके हैं. बताया गया है कि यशवंत सिन्हा 27 जून को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. नामांकन की आखिरी तारीख 29 जून है. 18 जुलाई को राष्ट्रपति पद के लिए मतदान होगा और नतीजों की घोषणा 21 जुलाई को की जाएगी.

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.