दिल्ली एयरपोर्ट-इस तरह पकड़ा इतने लाख का अवैध सोना ,देखे वीडियो

ख़बर शेयर करें

आज के समय में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर के वीडियो वायरल होती जाती है लेकिन इनमें से कई वीडियो असली तो कहीं नकली होती है पर इन्हीं वीडियो को देखते हुए कई बार इस समग्लेर के द्वारा कस्टम से बचने के लिए नए-नए तरीके अपनाए जाते हैं एक ऐसा ही मामला दिल्ली एयरपोर्ट का सामने आ रहा है यहां पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने दिल्ली हवाईअड्डे पर करीब 30 लाख रुपये मूल्य के सोने की तस्करी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. अबू धाबी से दिल्ली हवाईअड्डे पर पहुंचने के बाद अधिकारियों ने आरोपी को रोका.

देखे वीडियो—–👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇

https://youtube.com/shorts/HYQe1AvOveE?feature=share

दरअसल यात्री और उसके सामान की सघन तलाशी के बाद 686 ग्राम कुल वजन वाले चिपकने वाली टेप से लिपटे तीन पाउच बरामद हुए, जो उसके द्वारा पहने गए विग (एक पाउच) के अंदर और उसके मलाशय (दो कैप्सूल के आकार की थैली) के अंदर छुपाए गए थे. यह बातें दिल्ली सीमा शुल्क द्वारा जारी बयान में कही गई हैं. बता दें कि इन पाउचों के अंदर छिपा हुआ 30.55 लाख रुपये का सोना जब्त कर लिया गया और भारतीय पासपोर्ट धारक यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया.

ज्ञात हो कि दिल्ली एयरपोर्ट पर आए दिन इस तरह की वारदात देखने को मिलती है. इससे पूर्व, कुछ हफ्ते पहले सीमा शुल्क अधिकारियों ने दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दो केन्याई नागरिकों से 7.5 करोड़ रुपये का सोना जब्त किया था. इस मामले में अदीस अबाबा के रास्ते नैरोबी से आने के बाद आरोपियों को पकड़ लिया गया, और तलाशी के परिणामस्वरूप विशेष रूप से बनाए गए जेबों में छुपाए गए 15.57 किलोग्राम वजन की 19 सोने की छड़ें बरामद हुईं थी. जब्त किए गए सोने का शुल्क मूल्य करीब 7.5 करोड़ रुपये बताया गया था. इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने कहा कि दुबई आमतौर पर तस्करों के लिए सोना लाने का पसंदीदा स्थान है

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.