आखिर क्यों अमृतसर में BSF जवान ने की अंधाधुंध फायरिंग,जानिए वजह

ख़बर शेयर करें

पंजाब के अमृतसर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां BSF हेडक्वार्टर में रविवार सुबह एक जवान ने गुस्से में आकर जबरदस्त फायरिंग कर दी। बताया जा रहा है कि इस फायरिंग के दौरान 4 जवानों की मौत हो गई। वहीं 10 सैनिक घायल हो गए हैं। वहीं फायरिंग करने वाले जवान ने भी खुद को भी गोली मारकर सुसाइड कर लिया है। घटना की जानकारी मिलते ही BSF के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं।

BSF हेडक्वार्टर में मचा हड़कंप
इस घटना के बाद अमृतसर BSF हेडक्वार्टर में हड़कंप मच गया है। तमाम अधिकारी पहुंचे और फिलहाल घायलों को गुरु नानक देव अस्पताल में लाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। हालांकि अभी तक इस मामले बीएसएफ के किसी सीनियर अफसर का कोई बयान सामने नहीं आया है। वहीं मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

फायरिंग के बाद जवान ने खुद को मारी गोली
शुरूआती जांच के मुताबिक यह घटना बीएसएफ मेस की बताई जा रही है। जहां फायरिंग करने वाले कॉन्स्टेबल की पहचान कटप्पा के रूप में हुई है। हालांकि कटप्पा ने फायरिंग क्यों की, इसकी जानकारी फिलहाल नहीं मिल पाई है। फायरिंग करने के बाद जवान ने खुद को भी गोली मार ली। आनन फानन में घायलों को अस्पताल लाया गया। अस्पताल में प्राथमिक जांच के बाद डॉक्टरों ने पांचों जवानों को मृत घोषित कर दिया।

इस वजह से जवान ने अपने साथियों की हत्या
शुरुआती जांच में सामने आया है कि अपने साथी जवानों की हत्या करने वाले जवान कटप्पा मूल रूप से महाराष्‍ट्र का रहने वाला है। वह पिछले कुछ दिनों से परेशान चल रहा था और अपने सीनियर अधिकारियों से अपनी ड्यूटी चेंज करवाना चाहता था। बताया जा रहा है कि घटना को अंजाम देने वाला जवान अपनी ड्यूटी को लेकर नाराज चल रहा था।

जवानों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल
वहीं घटना की खबर लगते ही फायरिंग में मारे गए जवानों के परिजन गुरु नानक देव अस्पताल पहुंचे हैं। जहां उनका रो-रोकर बुरा हाल है। इस पूरे मामले पर बीएसएफ अधिकारी ने कहा-अमृतसर बीएसएफ मेस फायरिंग की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। जिसमें 5 जवानों की मौत हो गई है और कुछ घायल हुए हैं।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.