इस पीसीएस अधिकारी ने यहाँ बनाया मंदिर नाम पड़ा सरदारा मंदिर (क्या कहा उन्होंने देखें वीडियो)

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

प्रदेश के सर्व सुलभ एवं सर्वाधिक लोकप्रिय अधिकारियों में से एक हरवीर सिंह हर धर्म जाति का सम्मान करते हैं तथा सभी लोगों के आग्रह पर धार्मिक संस्थाओं और कार्यक्रमों में भागीदारी भी करते हैं। विगत दिनों ब्राह्मण महासभा के एक कार्यक्रम में उन्होंने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और सभी धर्म और जातियों की उन्नति के लिए उन्होंने मिलकर काम करने का सभी से आग्रह किया।

उन्होंने बताया कि जब वह कपकोट तहसील में एसडीम थे तब उन्होंने एक मंदिर का निर्माण करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई तब वहां के स्थानीय लोगों ने उस मंदिर का ही नाम सरदारा मंदिर रख दिया अर्थात किसी सिख द्वारा मंदिर का निर्माण कराया गया। उनके द्वारा सामाजिक एवं धार्मिक कार्यों में भी भागीदारी की जाती रही है तथा इसके लिए वह हमेशा आगे भी रहते हैं ।

ब्राह्मण महासभा के कार्यक्रम के दौरान यह भी बताया गया कि हरिद्वार में उन्होंने परशुराम चौक का निर्माण करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई गई जबकि कई ब्राह्मण नेताओं ने इस के निर्माण में अड़ंगा डालने की भी कोशिश की गई। कपकोट जैसे पिछड़े इलाकों में भी उनके द्वारा धार्मिक सामाजिक कार्यों में आगे बढ़कर जो रुचि दिखाई गई उससे उस क्षेत्र के लोगों के दिलों में आज भी हरवीर सिंह की याद ताजा दिखाई देती है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *