मोदी की रैली से पहले भगत का कालाढूंगी विधान सभा को यह बड़ा तोहफा

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

हल्द्वानी मैं मोदी की जनसभा एवं उत्तराखंड को दी जाने वाली 17000 करोड रुपए की सौगात उससे पहले कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने अपनी विधानसभा कालाढूंगी को एक बड़ा तोहफा दे दिया है। कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र के कोटाबाग और बैल पढ़ाव के दर्जनों गांव की पेयजल समस्या को देखते हुए भगत ने और नदी में 3:50 करोड़ रुपए की लागत से बांध बनाने की स्वीकृति दिला दी है जिसके बाद अब करीब 1 दर्जन से अधिक गांव की हजारों की आबादी को पेयजल के लिए तरसना नहीं पड़ेगा डैम बनने के बाद यहां से पेयजल की आपूर्ति की जाएगी।

कालाढूंगी विधानसभा के अंतर्गत बौर नदी का जलस्तर बढ़ने पर नहर में अत्यधिक बहाव होने की वजह से अस्थायी बांध टूट जाता था, जिस कारण कालाढूंगी की 10 ग्रामसभाओं के लगभग 12-13 हजार क्षेत्रवासी प्रभावित होते थे। कालाढूंगी मंडल अध्यक्ष महेंद्र डिगारी ने समस्त जनप्रतिनिधियों के साथ स्थानीय विधायक एवं कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत से उक्त समस्या का समाधान करने हेतु अनुरोध किया था।

भगत ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ उक्त स्थल का जायजा लेकर लगभग साढ़े 3 करोड़ की लागत से बांध निर्माण का प्रस्ताव शासन को भेजा था। विधायक प्रतिनिधि विकास भगत ने जानकारी देते हुए बताया कि कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत के सफल प्रयासों से बुधवार को शासनस्तर से साढ़े तीन करोड़ की उक्त योजना को स्वीकृति प्रदान कर दी गई।

जिस पर मंडल अध्यक्ष महेंद्र डिगारी, नगर पंचायत अध्यक्ष पुष्कर कत्यूरा, विनोद बुधलाकोटि, गोपाल बुधलाकोटि, पुष्कर बोरा, कुंदन जंतवाल, कैलाश बुधलाकोटि, नंदावल्लभ जोशी, मोहन सिंह खोलिया, लक्ष्मण सिंह देउपा, विक्रम जंतवाल, मोहन सिंह खोलिया सहित समस्त जनप्रतिनिधियो एवं क्षेत्रवासियों ने भगत का आभार व्यक्त किया।


Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.