संध्या की जमीन पर यह कंपनी बनाएगी पीड़ितों के घर

ख़बर शेयर करें

लाल कुआं एसकेटी डॉट कॉम

विगत 18 , 19 अक्टूबर को उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में आई भयंकर आपदा से कई लोगों को उनके साथ अपना आशियाना भी गंवाना पड़ा था। ऐसे ही एक मामले में नैनीताल जिले के लाल कुआं तहसील के अंतर्गत बिंदुखट्टा गांव के तिवारी नगर द्वतीय में 5 परिवारों के मकान भी बह गए थे।

यह हादसा इतना जबरदस्त था कि लोगों के पास अपने कपड़े भी नहीं बचे थे। ऐसे में इन लोगों के लिए मसीहा बनकर आई कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष एवं हल्द्वानी की पूर्व ब्लाक प्रमुख संध्या डालाकोटी। संध्या डालाकोटी ने तिवारी नगर में स्थित अपनी भूमि में से 500 स्क्वायर फीट प्रति परिवार को दान दी । फसल कटने के बाद इन विस्थापित परिवारों को घर बनाने का सपना पूरा करने का मौका मिला है।

प्रशासन के अनुरोध पर लाल कुआं स्थित सेंचुरी पेपर मिल इन लोगों के लिए घर बनाने का काम शुरू कर रही है। घर बनाने के काम की शुरुआत करते हुए राजस्व निरीक्षक मनोज कुमार ने उन्हें यह भूमि संध्या डालाकोटी और उनके पति कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में से एक किरण डालाकोटी के समक्ष आवंटित की तथा उनके नाम पर यह भूमि भी दर्ज कराई गई ।

इस मौके पर लाल कुआं सेंचुरी पेपर मिल के महाप्रबंधक नरेश चंद्रा कांग्रेस नेता प्रमोद कॉलोनी साथ ही नगर पंचायत लाल कुआं के अध्यक्ष लाल चंद्र सिंह भी मौजूद रहे विस्थापित आपदा पीड़ित परिवारों ने संध्या डालाकोटी के साथ ही सेंचुरी पेपर मिल का आभार जताया। सेंचुरी पेपर मिल के द्वारा यह कार्य लोग हित में किया जा रहा है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.