दुःखद – नहीं रहे टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन, सड़क दुर्घटना मे हुई..

ख़बर शेयर करें

मुंबई एसकेटी डॉट कॉम

टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन सायरस मिस्त्री की मुंबई के पालघर में सड़क हादसे में निधन हो गया। हमें इस मामले में अधिका जानकारी का इंतजार है।

पालघर के एसपी ने हादसे में उनकी मौत की पुष्टी की है।पालघर के पुलिस अधीक्षक बालासाहेब पाटिल ने बताया, ‘मिस्त्री’ जिस कार में सवार थे, उसका नंबर MH-47-AB-6705 है। एक्सीडेंट दोपहर करीब साढ़े तीन बजे अहमदाबाद से मुंबई के रास्ते में सूर्या नदी के पुल पर हुआ। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि बाकी दो लोग घायल हो गए।

पुलिस के अनुसार साइरस मिस्त्री के साथ सड़क हादसा दोपहर करीब 3.15 बजे हुई.  जब उनके साथ यह हादसा हुआ उस दौरान उनके साथ दो और लोग सफर कर रहे थे. जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है. गुजरात के एक अस्पताल में भर्ती किया गया है. 

2012 में बने थे टाटा संस के चेयरमैन
2012 में टाटा संस के चेयरमैन पद को रतन टाटा ने छोड़ा था. उसके बाद सायरस मिस्त्री ने टाटा संस के चेयरमैन बने थे. इसके बाद वह प्रमुखता में आए. वैसे तो साइरस मिस्त्री टाटा संस के साथ 2006 में जुड़े थे. साइरस मिस्त्री टाटा संस के चेयरमैन 2012 से लेकर 2016 तक रहे. 2016 में उन्हें अचानक टाटा संस के चेयरमैन पद से हटा दिया गया था. 

आयरलैंड में हुआ था जन्म
टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री भारतीय मूल के सबसे सफल कारोबारियों में से एक पलोनजी शापूरजी मिस्त्री के बेटे थे. इनका जन्म आयरलैंड में 1968 में हुआ था. साइरस मिस्त्री ने लंदन बिजनेस स्कूल से पढ़ाई की थी. पढ़ाई पूरी करने के बाद साइरस मिस्त्री पलोनजी ग्रुप में 1991 से शुरू कर दिया था. 

रतन टाटा के रिश्तेदार थे साइरस
साइरस मिस्त्री अपने चार भाई-बहनों में सबसे छोटे थे. उनके बड़े भाई का नाम शापूर और बहनों का नाम लैला और अल्लू है. उनकी एक बहन की शादी रतन टाटा के सौतेले भाई से हुई है. जिसके चलते वह रतन टाटा के रिश्तेदार थे. 

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.