परिवर्तन यात्रा से सरकार बनाने में कामयाब होगी कांग्रेस: दीपिका, रंजीत, सरिता और बधानी ने भी किया पूरा जोर लगाने का वायदा( देखें वायरल वीडियो)

Ad
ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

कांग्रेस की आगामी 3 सितंबर से शुरू होने वाली परिवर्तन यात्रा के लिए आज कालाढूंगी और हल्द्वानी विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं की बैठक स्वराज आश्रम में हुई इस तैयारी बैठक में कांग्रेस की प्रदेश सह प्रभारी दीपिका सिंह पांडे ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि इस परिवर्तन यात्रा से लोगों को यह महसूस होने लगा है कि पिछले 5 सालों से रुका हुआ विकास कांग्रेस के नेतृत्व में बनी सरकार के माध्यम से फिर शुरू हो जाएगा पुरुष तो उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में हर वर्ग त्रस्त है। युवा बेरोजगार है अस्पतालों में कोविड-19 के दौरान न तो ऑक्सीजन मिली और ना ही लोगों को बेड भी उपलब्ध हो पाए।

सरकार अपनी नाकामी छुपाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाकर लोगों का ध्यान भटकाने का काम करती आई है। सरकार चलाने में नाकाम रही भाजपा ने इस दौरान इस राज्य को मुख्यमंत्रियों की प्रयोगशाला बना कर रख दिया ।

प्रदेश सह प्रभारी दीपिका सिंह पांडे के सामने अपने विचार रखते हुए हर बड़े व छोटे कार्यकर्ता ने भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने तथा एकजुट होकर कांग्रेस की सरकार को लाने के लिए अपने तरह-तरह के विचार रखें। कार्यकर्ताओं तथा नेताओं का कहना था कि सरकार से निजात पाने के लिए जनता फड़फड़ा रही है और कांग्रेस को जिसे वर्षों से सरकार चलाने का अनुभव है को लोगों के सामने विकल्प के रूप में मान चुकी है। इसलिए अब यह समय आ गया है कि सभी लोग इस परिवर्तन यात्रा के लिए जुट जाएं।

कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एंड सल्ट के पूर्व विधायक रणजीत सिंह रावत कहा कि जब जब समय आया लोगों ने ढूंढ कर कांग्रेस को वोट दिया ऐसा मामला एक बार ही नहीं आया बल्कि बार बार आया।जब 1976 में इंदिरा गांधी समेत सभी वरिष्ठ कांग्रेसी पराजित हो गए थे लेकिन जब जनता पार्टी की खिचड़ी सरकार सरकार चलाने में असफल रही तो 1980 में जनता ने ढूंढ कर इंदिरा गांधी को जबरदस्त बहुमत दिया। उसके बाद 1989 में जब राजीव गांधी को नकारा बताया गया और ईमानदार बीपी सिंह के नाम पर लोगों ने जनता दल को सरकार में बिठाया तो इस दौरान कई सरकारें बनी लेकिन जनता ने स्थाई सरकार के लिए एक बार फिर नरसिम्हा राव के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनाई। उसके बाद जब फिर से भाजपा की सरकार बनी यह सरकार 13 दिन 13 महीने और पूरे 5 साल चली तो उसके बाद से जब सरकार नाकाम रहे तो लोगों ने ढूंढ कर 2004 में कांग्रेस को दोबारा से सत्ता दी और 10 साल तक मनमोहन ने देश को सफलतापूर्वक चलया। अब समय आ गया है कि लोग ज्यादा देर तक भाजपा के बहकावे में नहीं रह सकते हैं इसीलिए पहले प्रदेश में उसके बाद देश में कांग्रेस की सरकार आनी निश्चित है।

*महिला कांग्रेस पूरे दम से परिवर्तन यात्रा को सफल बनाएगी : सरिता*

कांग्रेस की महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष एवं नैनीताल की पूर्व विधायक सरिता आर्या ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह नाम बदलने वाली सरकार है तथा काम नहीं करने वाली सरकार के रूप में प्रसिद्धि पा चुकी है। राजीव गांधी के नाम से खोले गए स्कूलों को अटल आदर्श स्कूल का नाम तो दे रही है लेकिन स्कूलों में कोई व्यवस्था नहीं कर रही है। ना तो स्कूलों स्कूलों को अपग्रेड कर रही है और ना ही वहां टीचर तथा अन्य व्यवस्थाएं कर पा रही है सिर्फ नाम रख सर अपना काम चला रही है। उन्होंने कहा कि नैनीताल ध्यान सभा क्षेत्र के बेतालघाट क्षेत्र में कई ऐसे स्कूलों में खाली नामकरण हुआ है जबकि उनका ऊंची करण होना चाहिए था। सरिता आर्य ने कहा कि महिला कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा में बढ़-चढ़कर भागीदारी कर इस सरकार को उखाड़ फेंकने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

वही छोटे से कार्यकर्ता की बात कहें तो वार्ड अध्यक्ष स्तर का कार्यकर्ता भी परिवर्तन यात्रा को सफल बनाने के लिए अपना सब कुछ झोंक देने के लिए तैयार बैठा है। कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत वार्ड 43 के अध्यक्ष उमेश भदानी ने कहा कि वह अपने बड़े नेताओं के निर्देशानुसार अपनी पूरी ताकत से परिवर्तन सफल बनाएगा और अपनी क्षमता के अनुसार कार्यकर्ताओं को लाने तथा उन्हें एकजुट करने में अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करेगा।

तैयारी बैठक की समीक्षा के दौरान नैनीताल जिले के प्रभारी प्रोफेसर जीतराम ने कहा कि अब समय आ गया है कि लोग किसी भी तरह से कांग्रेस को सत्ता में लाना चाहते हैं ताकि विकास की गाड़ी को आगे चलाया जा सके पूरे प्रदेश में सड़कों की हालत बहुत खराब है पर्वती क्षेत्र में जगह-जगह भूस्खलन होने से सड़कें बंद हैं जबकि मैदानी क्षेत्रों में सड़क और गड्ढों मैं पहचान नहीं हो पा रही है। इस मौके पर कई वरिष्ठ नेताओं ने अपने विचार रखे जिनमें मुख्य रुप से पूर्व विधायक हरीश चंद्र दुर्गापाल कांग्रेस प्रवक्ता दीपक बलुटिया हेमंत बगड़वाल डॉ महेंद्र पाल हरेंद्र बोरा पुष्कर दुर्गापाल सुमित हृदेश भोला दत्त भट महेश शर्मा संजय सिंह किरौला महेश कांडपाल शोभा बिष्ट पुष्पा नेगी रत्ना श्रीवास्तव आशा बिष्ट संजय नेगी समेत कई नेताओं ने संबोधित किया इस मौके पर शशि वर्मा प्रमिला जोशी नीलू नेगी माला वर्मा संजय बिष्ट राहुल छिमवाल, हरीश मेहता समेत कई कांग्रेसी मौजूद रहे।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *