2साल में 19 लाख से अधिक ईवीएम हुई गायब कांग्रेस नेता शशि थरूर ने मांगा जवाब निरुत्तर हुआ आयोग

ख़बर शेयर करें

कर्नाटक से एक खबर आ रही है वहां के कांग्रेस विधायक एचके पाटिल ने विधानसभा में यह कहकर सनसनी फैला दी कि पिछले 2 सालों में 19 लाख से अधिक ईवीएम मशीन गुम हो गई है जिसके बारे में चुनाव आयोग से स्पष्टीकरण लिया जाए। कांग्रेस विधायक के इस मामले को उठाने से सदन में हंगामा हो गया। विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हिजड़े ने कहा कि वह इस संबंध में निर्वाचन आयोग से स्थिति स्पष्ट करने को कहेंगे।

आरटीआई कार्यकर्ता की जानकारी की पुष्टि

पिछले दिनों हाईकोर्ट में भी यह मामला उठा था। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने इस मामले पर ट्वीट करते हुए निर्वाचन आयोग से स्थिति स्पष्ट करने को कहा था। दरअसल कांग्रेश विधायक एसके पाटिल आरटीआई के तहत मांगे गए जवाब के उत्तर मिलने पर इस मुद्दे को उठाया था ।

आरटीआई कार्यकर्ता मनोरंजन एस रॉय की ओर से सूचना के अधिकार के तहत मांगी गई जानकारी में यह बताया गया कि भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स की ओर से खरीदी गई 10.26 लाख तथा इलेक्ट्रॉनिक कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया की ओर से खरीदी गई 9 .29 लाख मशीनें कहीं गुम हो गई है जिनका कोई पता नहीं है। इस संबंध में रिटायर्ड ब्रिगेडियर कमांडर अनुमा अचार्य ने ट्वीट मैं कहा कि मामला गंभीर है आयोग को प्रतिक्रिया देने चाहिए। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट पर ट्वीट करते हुए कहा कि आखिर यह पता चलना चाहिए कि यह मशीनें किसके पास है और इनका क्या हो रहा है

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.