श्रीलंका में पीएम विक्रम सिघे का इस्तीफा, आवास पर प्रदर्शनकारियों ने लगाई आग

ख़बर शेयर करें

कोलंबो एजेंसी एसकेटी डॉट कॉम

आज का दिन श्रीलंका की जनता के नाम रहा कोलंबो मैं पहले प्रधानमंत्री मोटा वाया राजपक्षे के आवास पर कब्जा किया. राजपक्ष वहां से फरार हो गए.

वही जानता नहीं राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर लिया. इसके बाद दिन में रानिल विक्रम सिंह के सरकारी आवास पर प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी रानी ली विक्रम सिंह के जनता का मूड बन गए और उन्होंने तुरंत अपने पद से इस्तीफा दे दिया तथा उन्होंने अपना सरकारी आवास भी खाली कर वहां से चल दिए

पहले राष्ट्रपति का इस्तीफा और उनके द्वारा राष्ट्रपति भवन छोड़ा जाना उसके बाद प्रधानमंत्री और रनिल विक्रम सिंघ ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया और उन्होंने भी अपना सरकारी आवाज छोड़ दिया वहां के पार्लियामेंट के अध्यक्ष को अंतरिम प्रधानमंत्री बनाया जा रहा है.

श्रीलंका की जनता को काफी बड़ी महंगाई का सामना करना पड़ रहा है 1 लीटर पेट्रोल के लिए जहां हुआ है 350 सौ से ₹400 तक का का भार वहन करना पड़ रहा है वहीं एक ब्रेड भी 200 से कम की नहीं आ रही है.

श्रीलंका में जिस तरह से हालात काबू से बाहर हो रहे हैं उसके लिए कोई और नहीं बल्कि यहां के शासकों की चीन से ज्यादा लोन लेना है. चीन में लोन देकर वहां की सारी पॉलिसी अपने हिसाब से परिवर्तन करा ली.

वहीं भारत की नजर भी श्रीलंका के मामले पर है वहां की अर्थव्यवस्था किस तरह से डामाडोल हो गई इसके लिए भी सरकार विचार कर रही है तथा श्रीलंका को किस तरह से मदद की जाए यह भी विकल्प देखे जा रहे हैं

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.