यहां प्रशासन ने 3 महीने के शीतकालीन अवकाश की घोषणा की

ख़बर शेयर करें

जम्मू और कश्मीर प्रशासन ने कश्मीर और जम्मू के वींटर जोन्स के स्कूलों के लिए शीतकालीन अवकाश की घोषणा कर दी है. कक्षा 1 से 12वीं तक के स्कूलों में दिसंबर 2022 से फरवरी 2023 तक लगभग तीन महीने की छुट्टियां रहेंगी. प्रशासन ने छोटे और बड़े बच्चों के लिए छुट्टियों का अलग-अलग शेड्यूल जारी किया है.

जम्मू और कश्मीर में बढ़ती ठंड को देखते हुए स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियां घोषित की हैं. पिछले कुछ दिनों में हुई बारिश और बर्फबारी के बाद मौसम ने करवट ली जिसके चलते ठंड बढ़ गई है. घाटी में बर्फबारी शुरू हो चुकी है. प्रशासन द्वारा निर्धारित तिथियों के अनुसार प्राइवेट एवं सरकारी दोनों विद्यालय बंद रहेंगे. जम्मू और कश्मीर के स्कूलों की छुट्टियां 1 दिसंबर से शुरू होंगी और तीन महीने यानी 28 फरवरी, 2023 तक जारी रहेंगी.

जानें कब से कब तक बंद रहेंगे स्कूल
प्रशासन द्वारा जारी जम्मू-कश्मीर शीतकालीन अवकाश की तारीखों के अनुसार, 5वीं कक्षा तक की कक्षाएं 1 दिसंबर से, 6वीं से 8वीं कक्षा तक की कक्षाएं 12 दिसंबर तक और कक्षा 9वीं से 12वीं कक्षा 19 दिसंबर तक बंद रहेंगी. सभी कक्षाओं के लिए स्कूल 28 फरवरी 2023 से फिर से खुलेंगे.

बता दें कि जम्मू और कश्मीर के प्राइवेट और सरकारी दोनों स्कूलों को प्रशासन के आदेश का पालन करना जरूरी है. छात्रों की शंकाओं के समाधान के लिए शिक्षकों को ऑनलाइन उपलब्ध रहने का निर्देश दिया गया है. साथ ही, हाई और हायर सेकेंडरी स्कूलों के शिक्षकों को 20 फरवरी को अपने संबंधित स्कूलों में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है ताकि वे स्कूलों को फिर से खोलने की व्यवस्था कर सकें.

Ad Ad Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.