@haldwani news-लोगों की उम्मीदों पर लगे पँख,कालाढूंगी विधानसभा के इस गांव में भूमिहीनो को विद्यायक ने बांटे पट्टे

ख़बर शेयर करें

Haldwani news एसकेटी डॉट कॉम

कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र के कठघरिया के नजदीक घूनी नंबर 1 ग्राम पंचायत की तोक घूनी नंबर दो के अनुसूचित जाति के के लोगों की उम्मीदों पर उस समय पंख लग गए जब उन्हें बरसों के इंतजार के बाद भूमि हीन होने का ठप्पा उनके नाम के आगे से हट गया. अब यह भूमि उनके नाम दर्ज हो जाने से उन्हें सभी सरकारी सुविधाओं का लाभ मिल पाएगा इसके अलावा वह अपनी भूमि की 143 कराकर लोन भी ले सकेंगे जिसके बाद वह अपने कारोबार को भी बढ़ा सकते हैं.

विधायक बंशीधर भगत ने यहां पर जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया,ग्राम प्रधान गणेश साह एवं पूर्व प्रधान कमल नहीं जोशी तथा उप जिला अधिकारी मनीष कुमार सिंह की मौजूदगी में 25 लोगों को भूमि के पट्टे प्रदान किए.

कार्यक्रम के दौरान अपने विचार व्यक्त करते अतिथिगण

विधायक बंशीधर भगत ने पिछले तीन-चार वर्षों से इस मामले को शासन में लगातार गतिमान बनाए रखा इसके साथ ही प्रधान गणेश शाह ने इस मामले को लेकर हमेशा विधायक बंशीधर भगत से जानकारी लेते रहे जिसका परिणाम यह रहा कि आखिरकार इन दलित परिवारों के लिए यह दिन सपने के समान सच हो गया . उप जिला अधिकारी मनीष कुमार सिंह, तहसीलदार संजय कुमार राजस्व निरीक्षक जितेंद्र मिश्रा के द्वारा तैयार किए गए अभिलेखों के तहत इन पट्टों को इन भूमि हीनों को सौंपा.

जिस जगह पर यह लोग काबिज थे यह भूमि पूर्वप्रधान कमलनयन जोशी के परिजनों की थी जो कि किसी कारण बस सीलिंग में आ गई थी यहां पर इनकी बसावट होने की वजह से कई वर्षों से यह प्रयास चल रहा था पूर्व में यह 2 लोगों के नाम चली गई थी लेकिन उसके बाद यह कमिश्नर की अदालत से ख़ारिज करवाई गई इसके बाद अब 11 परिवारों के 25 लोगों के नाम पर यह भूमि दर्ज हो गई है.

इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया ने कहा कि गरीब लोगों को जमीन नाम हो जाने से विभिन्न प्रकार की सरकारी योजनाओं का लाभ मिल पाएगा जिससे इनका जीवन स्तर काफी ऊंचा उठ जायेगा.

ग्राम प्रधान गणेश साह ने सभी आप आगंतुक लोगों का स्वागत किया तथा विधायक बंशीधर भगत के प्रयासों की कंठ मुक्त सराहना की. इस मौके पर पूर्व प्रधान लक्ष्मण सिंह बिष्ट, भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पार्षद प्रमोद सिंह तोलिया, जिला मंत्री प्रताप सिंह बोरा मंडल अध्यक्ष नवीन भट्ट मंडल मंत्री चंदन टनवाल, कैलाश भगत,बीडीसी मेंबर सुनीता बिष्ट, उप प्रधान नीरज बेलवाल,दीपा भट्ट समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे. अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष नवीन भट्ट तथा संचालन मंडल महामंत्री कमल किशन पांडे ने की

Ad Ad Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.