दीपक बलूटिया को उनकी इस विशेष योग्यता एवं उपलब्धि के लिए मिला यह बड़ा सम्मान

Ad
ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉटकॉम:

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता एवं इन्स्प्रेशन सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रबंध निदेशक दीपक बलूटिया अब डॉ दीपक बलुटिया के नाम से जाने जाएंगे। उन्हें भारत सरकार की नीति आयोग के अंतर्गत भारत वर्चुल यूनिवर्सिटी फ़ॉर पीस एंड एजुकेशन द्वारा शिक्षा एवं सामाजिक क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने ले लिए यह मांड उपाधि प्रदान की है। उन्हें यह उपाधि मिलने से प्रदेश के शिक्षा जगत में उत्साह एवम खुशी की लहर आई है। विशेष कर नैनीताल जिले एवम शिक्षा हब के रूप में पहचान बना चुके हल्द्वानी में तो लोगों ने उन्हें ढेरों बधाईयों दी है।

शनिवार को दिल्ली स्थित टेकनिया ऑडिटोरियम में मुख्य अतिथि दिल्ली विधान सभा अध्यक्ष श्री राम निवास गोयल, कुलपति, रेजिस्ट्रार भारत वर्चूअल यूनिवर्सिटी व इग्नू के पूर्व कुलपति एसबी अरोड़ा ने उन्हें यह सम्मान दिया। बल्यूटिया अपने स्कूल में ऐसे कई बच्चों को निःशुल्क शिक्षा दे रहे हैं, जिनके पिता का निधन होने के कारण बच्चों की पढ़ाई का संकट उत्पन्न हो गया था।

इसके अलावा कोरोना की दूसरी लहर में करीब 3000 गरीब परिवारों को उन्होंने राशन व अन्य मदद भी पहुँचाई थी। जरूरतमंदों के लिए राशन वितरण शिविर लगाने के साथ फ़ोन पर मदद मांगने पर घर तक राशन मुहैया करवाया गया था।
वर्चुअल यूनिवर्सिटी फ़ॉर पीस एंड एजुकेशन द्वारा देश भर उन लोगों की सूची तैयार की गई थी जिनके द्वारा शैक्षिक और सामाजिक फील्ड में उल्लेखनीय काम किया गया था। कोरोना काल में कई गई मदद को भी चयन का आधार बनाया गया था।

बल्यूटिया का नाम अवॉर्ड लिस्ट में शामिल होने पर यूनिवर्सिटी की तरफ से उन्हें कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण भेजा गया था। दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में डॉक्टरेट की उपाधि लेने के बाद उन्होंने कहा कि भविष्य में भी वह सामाजिक और शैक्षिक फील्ड के जरिये जनसेवा के उद्देश्य को पूरा करना का हरसंभव प्रयास करेंगे।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *