दिल्ली की तर्ज पर किसानों को मिले मुआवजा:त्रिलोचन

ख़बर शेयर करें

कालाढूंगी एसकेटी डॉटकॉम

आम आदमी पार्टी किसानों की फसलों की भरपाई के लिए केंद्र एवं राज्य सरकार से मांग करती है की वह कम से कम ₹20000 प्रति एकड़ किधर से किसानों को मुआवजा राशि वितरित करें तथा यह राशि तुरंत नगद किसानों को दी जाए जिससे किसान अपनी इस सीजन की रोजी रोटी की व्यवस्था कर सकें। आम आदमी पार्टी की केंद्रीय कार्यकारिणी के सदस्य एवं कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी त्रिलोचन जोशी ने प्रेस को जारी अपने बयान में कहा कि उत्तराखंड की किसानों की हिसाब जा में धान एवं दलहन की फसलें खत्म हो गई है जिससे उनके सामने इस फसल पर लगी लागत के पैसे चुकाने को भी नहीं बचेंगे इसके अलावा किसानों को अपनी आगामी फसल तक की रोजी रोटी के लिए दर-दर भटकना पड़ेगा इसलिए किसानों को सरकार नहीं प्रमुखता से ₹20,000 प्रति एकड़ के हिसाब से मैदानी क्षेत्र में तथा ₹10,000 प्रति नाली पर्वतीय क्षेत्रों में मुआवजा राशि देनी चाहिए।


आम आदमी पार्टी उत्तराखंड प्रदेश कार्यकारणी सदस्य त्रिलोचन जोशी ने उत्तराखंड सरकार से मांग की कि तुरंत किसानों की फसल का आंकलन कर दिल्ली सरकार की तर्ज पर उत्तराखंड सरकार भी 20 हजार प्रति एकड़ मुआवजा तुरंत दे उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश से किसानों को काफी नुकसान हुआ है प्रकृति की यह मार गरीबों के लिए आफत बन कर आई है जिससे किसान गरीब परिवार सबसे बड़ी मार झेल रहा है भाजपा सरकार किसानो की बात तो करती है। मगर मदद के वक्त दिखाई नहीं देती।

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आपने अपने क्षेत्र में इस आपदा में लोगों की काफी मदद की है अब सरकार की बारी है वह तुरंत किसानों की फसल और असहाय परिवारों की मददकी है। दिल्ली सरकार की ओर दी जस्य रही मुअस्वज राशि देस भर में सब अधिक है। यह मुआवजा घोषणा राशि पूरे भारत में सबसे अधिक है। उत्तराखंड की भाजपा सरकार को भी दिल्ली सरकार की तर्ज पर तत्काल राहत भरे कदम उठाने चाहिए अन्यथा जरूरत पड़ने पर आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में किसानों और गरीब परिवार के हित में आंदोलन छेड़ने से मजबूर होगी। उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी का हर व्यक्ति किसानों और गरीब परिवार के साथ हर हमेशा खड़ा रहेगा।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *