अवैध निर्माणों पर कमिश्नर का चला चाबुक , भीमताल,रामगढ़ मुक्तेश्वर में मचा हड़कंप

ख़बर शेयर करें

भवाली एसकेटी डॉट कॉम

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने कई क्षेत्रों में बन रहे अवैध निर्माण पर डंडा चला दिया है कई ऐसे निर्माण जो बिना नक्शे के और बिना अनुमति के हल रहे हैं उन्हें तत्काल सीज करने का निर्देश दिया है का

क्षेत्रान्तर्गत रामगढ़, मुक्तेश्वर व शीतलाखेत में निर्मित व निर्माणाधीन लगभग 30 कार्यों का निरीक्षण किया गया जिसमें से मौके पर पाया गया कि 10 संरचनाओं पर अवैध रूप से निर्माण कार्य किया जा रहा है। इन 10 संरचनाओं के नक्शे को प्राधिकरण से पारित नहीं कराया गया था जिस सम्बन्ध में आयुक्त ने अवैध रूप से बन रहे निर्माण कार्यों पर नियमानुसार सील करने, चालान व ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को अमल में लाये जाने के निर्देश सचिव, जिला विकास प्राधिकरण को दिए।
आयुक्त ने निर्देश दिए कि इन 10 संरचनाओं के अतिरिक्त भी जिस किसी व्यक्ति द्वारा नियम विरुद्ध प्राधिकरण के अंतर्गत बिना नक्शे पारित किए व अवैध रूप से निर्माण कार्य किया जा रहा है, संबंधित पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही निरीक्षण के दौरान यह भी देखा गया कि बाहरी लोगों के द्वारा जो भूमि का क्रय किया उनमे अनुमति ली जा रही है या नहीं। इसके साथ ही राजस्व विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश किये की जिस भी व्यक्ति या समूह द्वारा पहाड़ कटान का कार्य किया जा रहा है उनसे रॉयल्टी जमा कराई जाय। साथ ही बिना अनुमति के सड़क कटान कर रहे सम्बन्धितों के विरुद्ध कार्रवाई की जाय। इस अवसर पर संयुक्त मजिस्ट्रेट प्रतीक जैन, सचिव जिला विकास प्राधिकरण पंकज उपाध्याय, तहसीलदार नवाजिश सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.