भाजपा ने 2 सीटों के लिए की उम्मीदवारों की घोषणा, इन्हें मिला

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी skt. com

Ad
Ad

उत्तराखंड की दो विधानसभाओं पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने राज्य की दो खाली सीटों बदरीनाथ और मंगलौर में होने वाले उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है.

बीजेपी ने बद्रीनाथ विधानसभा से राजेंद्र सिंह भंडारी और मंगलौर विधानसभा से फरीदाबाद के करतार सिंह भड़ाना को टिकट दिया है.


बता दें कि साल 2022 के चुनाव में बद्रीनाथ विधानसभा सीट कांग्रेस के खाते में थी और इस सीट पर राजेंद्र भंडारी ने चुनाव जीता था. हालांकि 2024 के लोकसभा चुनाव में राजेंद्र भंडारी ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया और उनके बीजेपी में जाने के बाद यह सीट खाली हो गई.वहीं हरिद्वार लोकसभा के अंतर्गत आने वाली मंगलौर विधानसभा सीट बसपा विधायक सरवत करीम अंसारी के निधन के बाद खाली हुई. वहीं लोकसभा 2024 के रिजल्ट को देखते हुए बीजेपी इन दोनों सीटों पर जीत हासिल करना चाहती हैं,।

वहीं उत्तराखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा भी इन सीटों के लिए डेरा जमाए हुए हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि हम जल्द ही अपने कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेने के बाद बद्रीनाथ और मंगलौर में प्रत्याशियों की घोषणा करेंगे.


बता दें कि लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद चुनाव आयोग ने सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया है. जिसके अंतर्गत 10 जुलाई को उत्तराखंड की 2 विधानसभा बद्रीनाथ और मंगलौर पर उपचुनाव होगा. इस उपचुनाव के लिए चुनाव आयोग 14 जून को अधिसूचना जारी करेगा.

जिसके अनुसार नामांकन की आखिरी तारीख 21 जून होगी और नामांकन की स्क्रूटनी 24 जून को होगी. वहीं नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 26 जून है, इसके अलावा मतदान 10 जुलाई और नतीजों की घोषणा 13 जुलाई को होगी.