फारेस्ट गार्ड के 894 पदों के लिए युवाओं को मिला मौका

ख़बर शेयर करें

देहरादून एसकेटी डॉट कॉम

उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के लिए फारेस्ट गार्ड की भर्ती के माध्यम से एक बार स्थाई रोजगार की उम्मीद जगी है। युवा न लाइन फार्म भरने के अलावा शारीरिक दक्षता की भी तैयारी कर लें। वेबसाइट में सभी जानकारियां दी गई हैं। आवेदन भरण के लिए कॉमन सर्विस सेंटर तय किये गए हैं। अभ्यर्थियों को लंबाई , सीना, पैदल चाल जिसमे लड़को को 4 घंटे में 20 किमी तथा लड़कियों को 14 किमी चलना अनिवार्य है

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने फारेस्ट गार्ड के 894 पदों पर भर्ती की विज्ञप्ति जारी की है। 24 अगस्त 2021 से आनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे, 7 अक्टूबर को आवेदन करने की अंतिम तिथि रखी गई है, 10 अक्टूबर तक परीक्षा शुल्क जमा किया जा सकेगा।

आयोग द्वारा आज जारी की गई विज्ञप्ति के अनुसार फारेस्ट गार्ड के 894 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आयोग की ओर से यह स्पष्ट किया गया है कि आवेदन पत्र भरने से पूर्व अपना वन टाइम रजिस्टेशन करवा लें। उसके उपरांत ही अभ्यर्थी अपना आवेदन भर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने के लिए कामन सर्विस सेंटर अधिकृत किए गए हैं। जो अभ्यर्थी को आवेदन पत्र भरने और ओटीआर करने में सहयोग करेंगे। दूरस्थ क्षेत्रों के लिए न्याय पंचायत स्तर पर कामन सर्विस सेंटर बनाए गए हैं।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *