अधीनस्थ चयन आयोग ने ने युवाओं के भविष्य साथ इस तरह से किया खिलवाड़ :सुमित देखिए वीडियो #selectioncommisionpcsexam

ख़बर शेयर करें

haldwani एसकेटी डॉटकॉम

हल्द्वानी के विधायक सुमित हिरदेश ने अधीनस्थ चयन आयोग के द्वारा पीसीएस परीक्षार्थियों#pcsmainexam मेन लिखित परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को बहुत ही कम समय दिए जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि इस मामले में वह प्रदेश की प्रतिभाओं के साथ खड़े हैं पीसीएस की प्रारंभिक परीक्षा के बाद मेन परीक्षा की तैयारी के लिए काफी समय की आवश्यकता पड़ती है लेकिन आयोग यह परीक्षा नवंबर में कराने पर आमादा है

आयोग पर प्रश्नचिन्ह खड़ा करते हुए उन्होंने उसके कर्ता-धर्ताओ के ऊपर आरोप लगाया कि उन्होंने ऐसे प्रश्नों का उत्तर अपनी वेबसाइट में गलत बताया जो कि वास्तव में सही था इससे कई युवा प्रतिभा अवसाद में चले गए.

माननीय उच्चतम न्यायालय में इस मामले में कई छात्रों द्वारा विभिन्न ग्रुपों में रिट याचिका दायर करने के बाद काफी लंबी प्रतीक्षा के बाद लिखित परीक्षामें बैठने का मौका मिला लेकिन इसके बाद अब मुख्य परीक्षा इतनी जल्दी करा दी है कि इसके लिए उनके पास तैयारी करने का समय नहीं है जिस परीक्षा संपन्न होने के बाद प्रदेश में पीसीएस अधिकारी के तौर पर 300 के करीब अधिकारियों का चयन होता है वही इसके लिए 9000 से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं और यह प्रक्रिया पूरी होने में कई वर्ष लग गए हैं.

पीसीएस की परीक्षा 6 वर्ष में एक बार आयोजित होती है लेकिन अभी तक कई साल गुजरने के बाद भी यह परीक्षा संपन्न नहीं हो पाई है. उन्होंने मुख्यमंत्री के युवा प्रदेश युवाओं के साथ का विकास सबका साथ के नारे को खोखला बताते हुए कहा कि बार-बार इस संबंध में युवाओं द्वारा मुख्यमंत्री से मिलने के बाद भी अभी तक युवाओं के पक्ष में कोई फैसला नहीं लिया गया है. सरकार द्वारा बड़ी कमजोर पैरवी के चलते युवाओं का भविष्य अंधकारमय है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी युवाओं के साथ खड़ी है अगर सरकार समय से नहीं चेती तो वह इन युवाओं के साथ खड़ा होकर प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे सुमित हृदेश अपने आवाज के पास होटल में पत्रकारों के साथ बातचीत कर रहे थे.

कई मुद्दों पर सरकार को घेरा है उन्होंने यह भी कहा कि दीपावली के समय लोकल प्रशासन के द्वारा खिले खिलौने बतासो और पटाखों की दुकानों के लिए कोई भी परमिशन नहीं दी है. जिससे बाजार के छोटे व्यापारियों को आर्थिक नुकसान भी झेलना पड़ा है इसके अलावा निगम द्वारा नैनीताल जिले का कूड़ा इंदिरा नगर के किनारे फेंका जा रहा है जहां से उठती बदबू से यहां के लोगों का जीना बदहाल हो चुका है

निगम के पास किसी भी तरह से इस कूड़े को रिसाइकिल करने की कोई व्यवस्था नहीं है उन्होंने कहा कि इन युवाओं का इस तरह से उज्जवल हो रहा है इनके साथ हमेशा खड़े रहेंगे . वह नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता प्रीतम सिंह के साथ भारत आकर युवाओं के मुद्दे पर इस मसले को विधानसभा में भी उठाएंगे.

इस अवसर पर मुख्य रूप से हेमंत बगड़वाल एनबी गुणवंत हरीश सिंह मेहता सुहेल सिद्दीकी मुकुल बलुटिया कैलाश साह समेत कई कांग्रेसी नेता मौजूद रहे.

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.