यहां पुलिस ने किया दुर्लभ प्रजाति का दो मुहा सांप बरामद,कीमत जानकर रह जाओगे हैरान

ख़बर शेयर करें

बीते दिन रुड़की पुलिस ने एक दुर्लभ प्रजाति के सांप को बरामद किया और साथ ही तस्करों को गिरफ्तार किया। आप इस सांप की कीमत जान हैरान रह जाएंगे। बता दें कि सांप की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 3 करोड रुपए बताई गई है। यह सांप दो मुंह वाला है। पुलिस ने इस सांप के साथ छह वन्यजीव तस्करों को भी गिरफ्तार किया है इस सांप की लंबाई करीब 1 मीटर और वजन लगभग 4 किलो 600 ग्राम है।


बताया जा रहा है कि मुखबिर की सूचना पर रुड़की कोतवाली पुलिस ने एक बोलेरो गाड़ी की चेकिंग करते हुए तलाशी ली, तो बेहद दुर्लभ प्रजाति का दो मुहा सांप बरामद हुआ, जब बोलेरो सवारो से सांप के बारे में पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि वो इस सांप को जंगल से पकड़ कर लाए हैं और जादू टोना कर जमीन से गड़े हुए धन की तलाश करने के बाद इसे महंगे दामों में बेचने का प्लान बनाया था लेकिन पुलिस ने उन्हें पहले ही गिरफ्तार कर लिया।


वहीं बता दें कि गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम ने वन विभाग को इसकी सूचना दी और उनको दो मुहा सांप दिखाया जिसे वन विभाग ने बताया कि यह दुर्लभ प्रजाति का SAND BOA सांप है, जिसकी बाजार में कीमत करोड़ों रुपए की है और इसे पकड़ना और व्यापार करना पूरी तरह प्रतिबंधित है। पुलिस ने वन्यजीव तस्करी की धाराओं में सभी 6 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस बड़ी कामयाबी पर हरिद्वार पुलिस कप्तान ने ढाई हजार रुपए और एसपी देहात ने ₹1000 की इनाम की पुलिस टीम को घोषणा की है।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.