वृद्ध महिला का मकान नदी में गिरा तो आंसू नहीं रोक पाई संध्या, दे दी इतनी भूमि दान

Ad
ख़बर शेयर करें

विंदुखत्ता लालकुआ ,एसकेटी डॉटकॉम

आपदा से जहां पूरे कुमाऊं में 61 लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी वहीं कई लोग अभी लापता है लेकिन कई ऐसे लोग हैं जो अपने ही सामने अपने आशियाने को बहता हुआ देखकर इतने विचलित हुए की इस को बयां नहीं किया जा सकता है।

ऐसा ही एक मामला लाल कुआं विधानसभा क्षेत्र के बिंदुखत्ता इलाके के इंदिरा नगर द्वितीय में घटा जहां देखते ही देखते कई एकड़ भूमि के साथ 5 परिवार को मकान भी गौला में समा गए।

अपने आंखों के सामने यह मंजर देख पूर्व ब्लाक प्रमुख एवम महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष संध्या डालाकोटी अपनी आंसुओं को रोक नहीं पाए और उनका दिल पसीज गया जब उस महिला ने उनसे कहा कि वह भी अब इस गोला में छलांग लगा देती है तो संध्या डालाकोटी ने उन्हें ढाँढस बढ़ाते हुए धैर्य रखने को कहा साथ ही उन्होंने बड़ा दिल दिखाते हुए अपना आशियाना खो चुके 5 परिवारों को इंदिरा नगर प्रथम मैं अपनी निजी भूमि से प्रत्येक परिवार को पांच 500 स्क्वायर फीट भूमि देने का भी ऐलान कर दिया।

उन्होंने कहा कि प्रशासन एवम सरकार को इन परिवारों को घर बनाने में मदद करनी चाहिए। ताकि लोग आगामी सर्दियों से से पूर्व घर में जा सके।

उन्होंने कहा कि ऐसी आपदा में जब लोग बेघर हो जाए उनके पास सिर्फ तन के कपड़े बचे हो तो उस समय क्या किया जा सकता है ऐसे में उन्होंने यह भूमि दान देने का निर्णय लिया।

संध्या डालाकोटी वर्तमान में कॉन्ग्रेस की महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश उपाध्यक्ष सा है तथा हल्द्वानी विकासखंड की पूर्व प्रमुख भी रह चुकी हैं। उनके पति किरन डालाकोटी कांग्रेस के प्रदेश सचिवहैं। लाल कुआं विधानसभा में कई वर्षों से जनसेवा में लगे हुए हैं

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *