यहां घूमने आई ब्रिटिश महिला से आरामबोल बीच पर रेप, पुलिस ने आरोपी को कर्नाटक से किया गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें
Rape

उत्तरी गोवा में ब्रिटिश महिला से बलात्कार करने के आरोप में एक 32 वर्षीय शख्स को गिरफ्तार किया गया है. गोवा पुलिस ने गत दिवस को बताया कि महिला के साथ आरामबोल समुद्र तट के पास स्थित मशहूर ‘स्वीट लेक’ में रेप की वारदात को अंजाम दिया गया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्थानीय निवासी आरोपी जोएल विंसेंट डिसूजा ने दो जून को तब महिला के साथ रेप किया जब वह समुद्र तट पर आराम कर रही थी.

अपने पति के साथ गोवा घूमने आई पीड़िता ने सोमवार को पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई. पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और इस मामले की जांच की जा रही है. बता दें कि गोवा में विदेशी महिला से रेप का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले 12 मई को भी ऐसी ही घटना सामने आई थी जब भारत आए एक रूसी परिवार की 12 साल की बच्ची के साथ होटल में रेप किया गया था.

बाजार गया हुआ था परिवार

दरअसल, रूसी परिवार गोवा के आरामबोल के ही एक रिसॉर्ट में ठहरा हुआ था. परिवार के सदस्य बच्ची को होटल रूम में छोड़कर बाजार गए हुए थे. रूम में बच्ची को अकेला पाकर रूम अटेंडेंट ने उसके साथ रेप किया. आरोपी ने पहले स्विमिंग पुल में बच्ची के साथ दुष्कर्म किया. फिर रूम में ले जाकर उसने दोबारा इस घटना को अंजाम दिया. इस मामले में गोवा पुलिस ने आरोपी को कर्नाटक से गिरफ्तार किया था.

हैदराबाद में रेप के दो नए मामले

वहीं, हैदराबाद में सोमवार को रेप के दो मामले सामने आए. इनमें से दुष्कर्म की एक घटना रामगोपालपेट से, जबकि दूसरी राजेंद्रनगर नगर से सामने आई. दोनों ही वारदातों में आरोपियों के खिलाफ POCSO एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. रामगोपालपेट पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर सैदुलु ने जानकारी दी कि उन्हें चाइल्ड वेलफेयर कमेटी से इस घटना के संबंध में शिकायत मिली थी. शिकायत में कहा गया था कि इंटरमीडिएट की एक नाबालिग छात्रा को बहलाकर आरोपी ने उसके साथ रेप किया.

POCSO एक्ट के तहत केस दर्ज

इस मामले में आरोपी की गिरफ्तारी की जा चुकी है. पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ POCSO एक्ट और बाकी धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है. वहीं, दूसरी घटना राजेंद्रनगर थाने की है, जहां एक नाबालिग लड़के ने एक थिएटर में नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार किया. आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे ऑब्जर्वेशन होम भेज दिया गया है.

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.