रेलवे के विद्युतीकरण की तार काटने वाले चोर और कबाड़ी समेत पांच गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

रेलवे के विस्तारीकरण और विद्युतीकरण से लोगों को देश के विभिन्न स्थानों मैं आने जाने की सुविधा रहती है इसलिए रेलवे इस सार्वजनिक यातायात प्रणाली को तेजी से विकसित करने का प्रयास कर रही है लेकिन कुछ लोग अभी ऐसे हैं जो बिल्कुल भी समझ नहीं रखते हैं और रेलवे की ही विद्युतीकरण की लाइन को काटकर उसे कबाड़ियों को बेच दिया। रेलवे पुलिस ने इसे गंभीरता से लेते हुए इसके लिए एक टीम का गठन किया और चोरों समेत माल की निशानदेही के बाद कबाड़ियों को भी गिरफ्तार कर लिया।

आपको जानकारी दे दे कि काठगोदाम लालकुआं के मध्य रेल विद्युतीकरण के लिए तैयार की जा रही ओएचई कैटेनरी काॅपर वायर के साथ रेलवे सुरक्षा बल ने दो कबाड़ी सहित पांच लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पकड़े गए पांचों लोगों से रेलवे सुरक्षा बल ने चोरी का कॉपर वायर बरामद किया है। सहायक सुरक्षा आयुक्त रेलवे सुरक्षा बल इज्जत नगर प्रमोद कुमार ने बताया कि 15 मई को हल्द्वानी- लालकुआं के मध्य मजार के पास अज्ञात लोगों ने चलती विद्युत लाइन से कॉपर का तार काट लिया और फरार हो गए।
रेलवे सुरक्षा बल ने रेल अधिनियम की विभिन्न धाराओं में मामला पंजीकृत कर जांच पड़ताल प्रारंभ की जिसकी विवेचना सहायक उपनिरीक्षक हरिश्चन्द्र सिंह रेसुब पोस्ट काठगोदाम द्वारा की जा रही है। वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त ऋषि पाण्डेय एवं सहायक सुरक्षा आयुक्त प्रमोद कुमार ने इस घटना को गंभीर मानते हुए तुरंत टास्क फोर्स गठित करने के निर्देश दिये जिसके बाद रेलवे सुरक्षा बल ने एक टास्क फोर्स का गठन किया जिसमें निरीक्षक रणदीप कुमार काशीपुर, निरीक्षक तरुण वर्मा लालकुआं, सहायक उपनिरीक्षक हरिश्चन्द्र सिंह, उप निरीक्षक जयपाल सिंह, सीआईबी लालकुआं की टीम के अलावा स्थानीय पुलिस की मदद से टास्क फोर्स ने विभिन्न स्थानों पर दबिश देकर 3 लोगों को गिरफ्तार किया। जिन्होंने चोरी से काटा हुआ यह माल दो कवाड़ियों के हाथ बेचना स्वीकार किया जिसकी निशानदेही पर टास्क फोर्स टीम ने उन दोनों कवाड़ियों को भी गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। रेलवे सुरक्षा बल ने इनके कब्जे से करीब 47 किलोग्राम ओएचई कैटेनरी काॅपर वायर बरामद किया, जिसकी अनुमानित कीमत करीब पैतीस हजार आंकी गई है।

पकड़े गए तार चोरों में शाहरूख अहमद पुत्र इसरार अहमद निवासी लाईन नम्बर-17 वार्ड नम्बर 25 हल्द्वानी थाना बनभूलपुरा जिला नैनीताल, फैसल उर्फ जीरो पुत्र शकील अहमद निवासी अन्सारी कालोनी गौलापार, गुलफाम उर्फ गुल्लू उर्फ कोहिनूर पुत्र सलमान उर्फ चन्दा निवासी लाईन नम्बर 17 वार्ड हल्द्वानी के अलावा माल खरीदने वाले कबाड़ी शाहजेब पुत्र मो. बाबू निवासी इन्द्रानगर हल्द्वानी, ओम प्रकाश पुत्र रामदास निवासी शनिबाजार मंडी गेट को गिरफ्तार किया।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.