सावधान-अपनी बैंक डिटेल किसी से ना करें साझा, यहाँ फ्लिप्कार्ड के नाम से युवती से हुई इतने की ठगी

ख़बर शेयर करें

देहरादून एसकेटी डॉट कॉम

यह खबर इसलिए पोस्ट नहीं कर रहे हैं कि इसमें एक युवती सेऑनलाइन कंपनी के नाम से ठगी हुई। बल्कि इसलिए इस खबर को पोस्ट कर रहे हैं कि सभी सामान्य लोगों को अपने बैंक की डिटेल किसी अनजान से साँझा नहीं करनी चाहिए।

बेरोजगारी और महंगाई के इस दौर में हर कोई युवा आजकल भौतिक चकाचौंध में किसी भी तरह से धन की लालसा में इधर उधर भटक रहा है वह किसी की मजबूरी का फायदा उठाने से गुरेज नहीं करता है ऐसा ही एक मामला देहरादून की एक युवती स्वाति शुक्ला के साथ घटी ऑनलाइन कंपनी फ्लिपकार्ट से कुछ सामान मंगाया हुआ सामान उसे पसंद नहीं आया तो उसने वापस करने के लिए फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर नंबर ढूंढ रहे थी। इसी बीच उसे एक मोबाइल नंबर देख उसने उस पर डायल किया तो दूसरी तरफ से बात करने वाले युवक ने अपने आपको फ्लिपकार्ट कंपनी का एजेंट बताते हैं उससे उसके बैंक की डिटेल ले ली।

जिसके बाद उसने उसके अकाउंट से ₹85000 निकाल लिए इस बात की जानकारी होने के बाद भी युवती के पाँव की जमीन खिसक गई उसने इस मामले की शिकायत पुलिस को की।

जानकारी के अनुसारखुद को फ्लिपकार्ट का कर्मचारी बताकर ठग ने युवती से उसके बैंक खाते की जानकारी ले ली और 85 हजार रुपये निकाल दिए। इस मामले में रायपुर थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। चंदर रोड निवासी स्वाति शुक्ला ने बताया कि उन्होंने फ्लिपकार्ट से कुछ सामान मंगवाया था।

सामान सही नहीं था। ऐसे में वह उसे वापस करना चाह रही थीं। इसके लिए उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर फ्लिपकार्ट का कस्टमर केयर नंबर सर्च किया। इस दौरान उन्हें एक मोबाइल नंबर दिखाई दिया। संपर्क करने पर अज्ञात ने खुद को फ्लिपकार्ट का कर्मचारी बताया। आरोपित ने उनके बैंक खाते की जानकारी लेते हुए उससे 85 हजार रुपये निकाल दिए।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.