पेयजल एवम अन्य समस्याओं को लेकर अनशन शुरू, आंदोलनकारियों ने तहसीलदार को भेजा बैरंग

ख़बर शेयर करें

दौला skt. com

Ad
Ad

नैथना पेयजल योजना के अंतर्गत लाभान्वित होने वाले गांवो में पेयजल की दिक्कत को लेकर क्षेत्रीय ग्रामीणों ने आक्रोशित होकर क्रमिक अनशन शुरू कर दिया है । वार्ता के लिए पहुंची द्वाराहाट की तहसीलदार को सक्षम अधिकारी न मानते हुए अपनी मांग के लिए उच्च अधिकारियों द्वारा मामले का संज्ञान नहीं लिए जाने पर कोष व्यक्त करते हुए तहसीलदार को बिना किसी तरह के निराकरण नहीं होने पर ग्रामीणों ने नारेबाजी कर उन्हें वापस भेज दिया।

बुधबार प्रातः 10 बजे से क्षेत्रीय जन सुरक्षा एवं विकास समिति तल्ला दोरा घुघूती द्वारा क्षेत्र में भीषण जल समस्या एवं अनेक समस्याओं को लेकर मेन बाजार दौला में अनिश्चितकालीन क्रमिक अनशन क्षेत्र के अपार जनसमूह की उपस्थिति में प्रारम्भ हो गया है।

प्रथम दिवस में योगेश घुगत्याल व कुंवर सिंह घुगत्याल अनशन में बैठे हैं। समिति के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह बिष्ट ने कहा कि शासन व प्रशासन की ओर से सक्षम अधिकारियों के धरना स्थल पर न पहुंचने पर आन्दोलन और अधिक उग्र हो सकता है।

दोपहर बाद 4 बजे तहसीलदार द्वाराहाट तितिक्षा जोशी विभाग के कर्मचारियों के साथ धरना स्थल पर पहुंची। प्रशासन द्वारा विभाग के सक्षम

अधिकारियों के साथ नहीं पहुंचाने तथा निर्णय लेने की के दायित्व वाले अधिकारियों को नहीं लाने पर आक्रोश व्यक्त किया।

विभाग के सक्षम अधिकारियों के धरना स्थल पर नहीं पहुंचने पर समिति के पदाधिकारियों ने नाराजगी व्यक्त की जिस कारण से वार्ता विफल रही।

धरना स्थल पर श्री पी सी मिश्रा, जगदीश घुगत्याल, मनोज भाकुनी, गणेश पालीवाल, हेमा नेगी, प्रकाश चन्द्र, कमल किशोर, भूपाल मेहता, आनन्द मठपाल, राम सिंह, सहित क्षेत्र के अनेक जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।