प्रियंका ने भाजपा पर साधा निशाना ग़रीबो के नहीं सिर्फ पूंजीपतियों की हितैषी

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज हल्द्वानी के एमबीपीजी कॉलेज में नैनीताल जिले के प्रत्याशियों के पक्ष में जनता से समर्थन मांगा। उन्होंने कहा कि वह महिलाओं तथा कमजोर वर्ग के लोगों की दिक्कतों किसानों की परेशानियों को देखकर यह सोच रही हूं कि भारतीय जनता पार्टी इन लोगों की दिक्कतों के बारे में कोई फैसला नहीं करती है वह सिर्फ सत्ता में बने रहने के लिए अपने कुछ पूंजीपति दोस्तों की भलाई के लिए काम करती है। वह कभी यह नहीं कहती कि उसने गरीबों के लिए क्या किया किसानों को 1 साल तक सड़कों में खड़ा कर उन्हें एमएसपी भी नहीं दी हजारों बेरोजगार घूम रहे हैं फिर भी उन्हें कोई नौकरी नहीं दी है जबकि इस प्रदेश में 24000 से अधिक नौकरियां खाली पड़ी है। प्रियंका गांधी अपने तय समय से एक घंटा लेट में पहुंची जिससे काफी संख्या में आए लोग इंतजार करते रह गए कांग्रेस के लोगों ने 11:30 बजे कार्यकर्ताओं तथा आम जनता को बुला लिया था लेकिन प्रियंका 2:15 बजे हल्द्वानी पहुंच पाई।

प्रियंका को सुनने के लिए सवेरे से लोग छुटने लग गए थे लेकिन उनके देर में पहुंचने के कारण कई लोग सभा स्थल से इधर उधर हो गए। प्रियंका ने भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि पूरे देश में बेरोजगारी का आलम है किसान 1 साल तक सड़कों में पढ़ा रहा लेकिन सरकार ने उनकी सुध नहीं ली सिर्फ अपनी कुर्सी बचाने का जतन सरकार ने किया। इससे पहले सभा का संचालन करते हुए सुमित हृदेश ने कहा कि वह प्रियंका सोनिया और राहुल गांधी के द्वारा उन पर टिकट देकर जो विश्वास जताया गया है उसका वह एहसान कैसे चुकाएंगे यह वह समझ नहीं पा रहे हैं। अपनी माता के निधन के बाद जिस तरह से प्रियंका सोनिया और राहुल ने उन्हें परिवार की तरह आशीर्वाद दिया वह इस आशीर्वाद को जीत कर बनाए रखने का प्रयास करेंगे।

इससे पहले सभा को कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी महेश शर्मा बाजपुर से कांग्रेस के प्रत्याशी एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं लाल कुआं विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी हरीश रावत ने भी संबोधित किया। हरीश रावत ने भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि वह उन्हें हरदा नहीं बल्कि हरदा कह रही है लेकिन वह अपने लोगों तथा जनता के भरोसे पर इस बार विजेता बनकर दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि उन्होंने तब हार नहीं मानी जब प्राकृतिक आपदा से केदारनाथ मैं आए प्रलय से माली हालत भी खराब हो गई थी। यशपाल आर्य ने कहा कि कांग्रेस सरकार आएगी तो लोगों को निश्चित रूप से सुकून मिलेगा और बेरोजगारी तथा महंगाई पर लगाम लगाया जाएगा प्रियंका गांधी के इस बयान पर कि किसी भी तरह से सिलेंडर 500 से ऊपर नहीं होने दिया जाएगा जिस पर लोगों ने काफी ताली बजाई इस पर आने वाले अन्य खर्चे को राज्य सरकार वहन करेगी। इसके अलावा गरीब परिवारों को जो कोरना से पीड़ित रहे को ₹40000 प्रति वर्ष दिया जाएगा

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.