पुलिस ने दुष्कर्म का आरोप लगाकर ब्लैकमेल करने के मामले में एक महिला को किया गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के धर्म नगरी हरिद्वार से अब तक की बड़ी खबर सामने आ रही है यहां पर शांतिकुंज प्रमुख डॉ प्रणव पंड्या को दुष्कर्म का आरोप लगाकर ब्लैकमेलिंग करने के मामले में पुलिस ने एक और महिला को कर्नाटक से गिरफ्तार किया है। नगर कोतवाली पुलिस महिला कर्नाटक से गिरफ्तार कर हरिद्वार ले आई है। कोर्ट में पेश करने के बाद महिला को जेल भेज दिया गया। इस मामले में अब तक 6 गिरफ्तारी की जा चुकी हैं।

पुलिस के मुताबिक, शांतिकुंज प्रमुख डॉ प्रणव पंड्या पर छत्तीसगढ़ की एक युवती ने वर्ष 2021 में दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए दिल्ली के विवेक विहार थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। जीरो एफआईआर हरिद्वार पहुंचने के बाद एसआईटी गठित की गई थी। एसआईटी ने जब मामले की जांच की तो आरोप झूठे साबित हो गए थे पर न्यायालय ने फाइनल रिपोर्ट पर दोबारा जांच के आदेश किए थे।

पुणे मामले में जांच शुरू हुई तो सामने आया कि शांतिकुंज के ही कुछ पूर्व सेवादारों ने साजिश कर युवती से झूठे आरोप लगवाए थे। इसके बाद पुलिस ने शांतिकुंज के पूर्व सेवादार मनमोहन, हरगोविन्द, तोषण साहू, चन्द्रकला साहू, सुनीता शर्मा को गिरफ्तार कर लिया था। जबकि तोषण साहू की पत्नी हेमलता साहू फरार थी। उसकी गिरफ्तारी के लिए कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किए थे।

महिला उपनिरीक्षक किरन गुंसाई के नेतृत्व में एक पुलिस टीम ने मोबाइल फोन लोकेशन के आधार पर हेमलता साहू निवासी निवासी ग्राम परसदा थाना आरंग जनपद रायपुर छत्तीसगढ को हुसनावली बैगलूरू कर्नाटका से गिरफ्तार कर लिया। नगर कोतवाली प्रभारी राकेन्द्र सिंह कठैत ने बताया कि महिला को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है। टीम में एसआई किरण गुसाईं, खानपुर एसओ अरविंद रतूड़ी मौजूद रहे

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.