पीएम मोदी ने देशवासियों को यह कहकर किया सावधान बताई 7 यह जरूरी बातें

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉटकॉम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम संबोधन में नए वर्ष के स्वागत के दौरान सावधानियां बरतनी तथा ओमी क्रान के बढ़ते प्रकोप से देश को बचाने मैं सहयोग करने की अपील की है उन्होंने कहा कि सामाजिक दूरी के साथ मास्क है जरूरी के नियम को हमेशा अपने साथ लेकर चलना है।

उन्होंने कहा कि 15 से 18 वर्ष की आयु की युवा जिनकी देश में 8 करोड़ से अधिक की आबादी है को आगामी 3 जनवरी से कोविड-19 से लड़ने वाली वैक्सीन देने की शुरुआत कर रहे हैं ।इसके अलावा 60 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों को बूस्टर डोज भी दिया जाना है जिसे जनवरी के पहले हफ्ते के बाद शुरू किया जा रहा है। 3 करोड़ से अधिक फ्रंटलाइन वर्कर को भी बूस्टर डोज 10 जनवरी के बाद लगाया जाएगा। अपने संबोधन में उन्होंने सात जरूरी बातों का जिक्र किया जिनमें मुख्य रुप से यह बातें शामिल हैं

।।- प्रधानमंत्री मोदी ने नए साल नए साल की सेलिब्रेशन में अति उत्साह से बचना है तथा बहुत ज्यादा भीड़ भाड़ से परहेज करना है मास्क लगाकर सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करना है।

2- प्रधानमंत्री मोदी ने देश में स्वास्थ्य सुविधाओं की उपलब्धता के बारे में लोगों को यह बताया कि हमने अब अपनी स्वास्थ्य व्यवस्थाएं काफी मजबूत कर ली है। इसके लिए हम अभी तक 140 करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीनेशन दे चुके हैं। वैक्सीनेशन ही इस महामारी से बचने का तरीका है।

3- 3000 ऑक्सीजन प्लांट 1 लाख 40हजार आईसीयू बेड 90,000 बच्चों के लिए बेड 1800000 आइसोलेशन बेड 500000 ऑक्सीजन युक्त बेड हमारे स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए तैयार है इसके लिए हमने काफी समय इन की तैयारी की है। राज्यों में वैक्सीनेशन का बफर स्टॉक भी तैयार कर लिया है।

4-प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम नेजल वैक्सीन और देश में जल्दी ही डीएनए वैक्सीन भी शुरू करने वाले हैं जिससे लोगों को काफी मदद मिलेगी। सारी तैयारी के लिए मारी वैज्ञानिकों ने काफी मेहनत की है हम उनके इस समर्पण के लिए आभार व्यक्त करते हैं

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.