पेपर लीक मामला पहुंचा नैनीताल हाई कोर्ट कांग्रेस के इस नेता ने की सीबीआई जांच की मांग

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में पेपर लीक मामला एक नया मोड़ लेता जा रहा है। इस बार उत्तराखंड पेपर लीक मामला सुर्खियों में रहने के साथ-साथ अब हाईकोर्ट के दरवाजे खटखटाते हुए नजर आ रहा है बता दे कि उत्तराखंड विधानसभा के उप नेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी यू.के.अधिनस्त सेवा चयन आयोग के भर्ती घोटाले में सी.बी.आई.जांच की मांग को लेकर उच्च न्यायालय पहुंच गए हैं। संभवतः उनकी इस याचिका पर सोमवार को सुनवाई होगी।

खटीमा से विधायक और प्रदेश विधानसभा में उप नेता सदन की जिम्मेदारी संभाल रहे भुवन कापड़ी ने एक याचिका दाखिल की है। याचिका में कहा गया है कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग(UKSSSC)ने शिक्षा, पुलिस, वन विभाग और ग्रामीण विकास विभाग समेत कई महत्वपूर्ण विभागों में पूर्व में भर्तियां कराई थी। इन भर्तियों में घोटाले की बू आ रही है,

जिसकी जांच स्पेशल टास्क फोर्स(एस.टी.एफ.)कर रही है। इस जांच में घोटाले के तार उत्तर प्रदेश से जुड़ते नजर आ रहे हैं और इसमें उत्तराखंड और यू.पी.के कई घोटालेबाज गिरफ्तार भी हो चुके हैं। भुवन ने न्यायालय से प्रार्थना की है कि इस भर्ती घोटाले में सफेदपोशों और उत्तर प्रदेश के प्रभावशाली लोगों के नाम आने के कारण इसकी जांच निष्पक्षता के साथ सी.बी.आई.से कराई जानी अत्यंत आवश्यक है।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम लिखे एक पत्र में कहा है कि पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले की तरह ही यहां भी सी.बी.आई.की जांच कराई जानी चाहिए क्योंकि ये बंगाल के उस घोटाले से भी अधिक बड़ा घोटाला है।

बताया जा रहा है कि मामले में सोमवार को सुनवाई हो सकती है। इस मामले में याचिकाकर्ता की तरफ से अधिवक्ता अमित कापड़ी और वरिष्ठ अधिवक्ता व पूर्व महाधिवक्ता वी.बी.एस.नेगी बहस करेंगे।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.