क्रियशाला के स्थापना दिवस पर इस दानवीर ने भेट किया गौ वाहन, जानें किस तरह से जनसेवा में लगा है क्रियशाला

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉटकॉम

शहर एकमात्र क्रिया शाला का आज 19 वा स्थापना दिवस तमाम लोगों की उपस्थिति में मनाया गया। क्रिया शाला के 19 साल के इस सफर में किस तरह से अब यह शहर के लोगों के शुभ अशुभ कार्यों मैं अपनी भूमिका निभाकर इन कार्यों को संपन्न कर रहा है उससे लोगों की दिन प्रतिदिन इस संस्था के प्रति आस्था बढ़ती जा रही है जिसकी वजह से आज सैकड़ों लोग इस समिति को अपनी स्वेच्छा से दान देकर पुण्य अर्जित कर रहे हैं।

आज ऐसा ही एक विशेष मौका आया जब लोगों को पितरों के कार्य के लिए गौ सेवा की आवश्यकता होती है तो उस समय लोगों को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है शहर के बढ़ते स्वरूप के कारण गांव सिमट चुके हैं जिससे गाय को ऐसे कार्यों के लिए लाना ले जाना भारी दिक्कत का काम बन चुका है इसी दिक्कत को देखते हुए हल्द्वानी के प्रतिष्ठित दवा व्यवसाई पंकज कंसल ने आज एक छोटा हाथी टाटा एस जी एक्स गौ सेवा के लिए अर्पित किया लोगों ने उनकी इस सेवा भाव एवं दानी स्वभाव की कंठ मुक्त सराहना की है ।

इसके अलावा कोरना काल में बड़ी दिलेरी के साथ अपने स्वास्थ्य की परवाह न करते हुए लोगों की सेवा करने वाले दो लोगों को भी सम्मानित किया गया ।

समिति के सचिव विशन सिंह नैनवाल तथा डॉक्टर जगदीश सती प्रमुख रूप से शामिल हैं। बिशन सिंह नैनवाल ने कोरना काल में कई लोगों की इस क्रिया शाला के माध्यम से मदद की। लोगों के अंत्येष्टि में खुद अपनी परवाह न कर मदद करी इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग के आयुर्वेदिक बैंक में लाल डांट हॉस्पिटल में कार्यरत डॉ जगदीश चंद्र सती को भी कोरना काल में अपनी विशिष्ट तथा आयुर्वेदक पैकेट वितरण मैं लोगों की मदद करने के लिए सम्मानित किया गया डॉक्टर सती ने 8 महीने लोगों के घर घर जाकर कोरना आयुर्वेदिक किट का वितरण किया उन्होंने कत्था फैक्ट्री मैं भी पूर्व में धर्मार्थ आयुर्वेदिक सेवा भी की।

कार्यक्रम मैं कोषाध्यक्ष द्वारा पिछले वर्ष के वित्तीय लेनदन के बारे में सभी सदस्यों को बताया इसके अलावा दिनेश लाल वर्मा को जो इस संस्था के आजीवन सदस्य ने क्रिया शाला के विभिन्न कार्यों के लिए अपने निजी मद से 50,0000 रुपए का दान देने के लिए सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के दौरान संस्था के संस्थापक देवी दर्शन संरक्षण ललित पन अध्यक्ष एनबी गुणवंत, पार्षद अमित बिष्ट नरेंद्र भगड़वा बगड़वाल हरीश चंद्र जोशी वेद प्रकाश अग्रवाल पूर्ण चंद्र पांडे राजीव अग्रवाल श्रीश चंद पंत, विमलासांगूड़ी, दया त्रिपाठी हरीश मेहता रमेश चंद्र पंत नंदन जोशी पूरन चंद जोशी चंचल सिंह साही मोहन चंद्र पाठक आनंद सिंह भाकुनी चंद्र प्रकाश जोशी समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

प्रिया सालों के

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.