मैसी के सपना कही सपना ही रह जाए, अर्जेटीना हों गई उल्टेफर की शिकार, इस एशियाई देश में दी पटकनी

ख़बर शेयर करें

कतर एसकेटी डॉटकॉम

फीफा कप-2022 में मंगलवार को एक बड़ा उलटफेर हो गया. स्टार खिलाड़ी लियोनेस मेसी की टीम अर्जेंटीना को उससे कमतर आंकी जाने वाली सउदी अरब ने ग्रुप-सी के मैच में 2-1 से हरा दिया.

मेसी के खाते में अभी तक एक भी विश्वकप नहीं है और इस बार उनकी कोशिश इस सूखे को खत्म करने की है लेकिन वह कतर में खेले जा रहे मौजूदा विश्व कप में अपनी टीम को मनमाफिक शुरुआत नहीं दिला पाए. ये इस विश्व कप का पहला उलटफेर है.

मेसी ने हालांकि 10वें मिनट में ही गोल कर अर्जेंटीना को आगे कर दिया था लेकिन दूसरे हाफ में सऊदी अरब ने शानदार खेल दिखाया और अर्जेंटीना के डिफेंस को भेदते हुए दो गोल कर उसे हार पर मजबूर कर दिया.

ज्यादा देर नहीं टिक पाई अर्जेंट एनर्जी पहले गोल करने की खुशी

अर्जेंटीना ने वापसी की कोशिश में जान लगा दी लेकिन वो बराबरी तक का गोल नहीं दाग पाई और हार गई. इसी के साथ सऊदी अरब ने अर्जेंटीना के 36 मैचों से चले आ रहे अजेय क्रम को तोड़ दिया है और पहली बार विश्व कप का अपना पहला मैच जीता है. अर्जेंटीना 2019 के बाद पहली बार कोई मैच हारा है.

इस तरह मिली पेनल्टी


अर्जेंटीना की टीम अपने खेल से सऊदी अरब पर हावी दिख रही थी. दूसरे मिनट में मेसी ने एक शानदार प्रयास किया था लेकिन ओवेस ने उसे बचा लिया. छठे मिनट में भी मेसी ने कोशिश की लेकिन इस बार भी ओवेस उनके और गोल के बीच में आ गए. 10वें मिनट में सऊदी अरब के अल बुलायाही ने अर्जेंटीना के बॉक्स में फाउल कर दिया और रेफरी ने अर्जेंटीना को पेनल्टी से नवाजा. मेसी ने ये पेनल्टी ली और इसे गोल में बदल अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया.

इसके बाद हालांकि पहले हाफ में कोई और गोल नहीं हो सका.अर्जेंटीना ने 1-0 से आगे रही.

दूसरे हाफ में पलटा मैच
दूसरे हाफ में सऊदी अरब की कोशिश बराबरी करने की थी जिसमें वो 48वें मिनट में सफल रहा. उसके लिए ये गोल किया अल सेहरी ने. इस गोल में उनकी मदद की फेरास अल ब्रिकान ने. गेंद फेरास पर आई जिन्होंने सेहरी को पास दिया और उन्होंने गेंद को नेट में डाल स्कोर बराबर कर दिया.हाफ में सऊदी अरब की कोशिश बराबरी करने की थी जिसमें वो 48वें मिनट में सफल रहा. उसके लिए ये गोल किया अल सेहरी ने. इस गोल में उनकी मदद की फेरास अल ब्रिकान ने. गेंद फेरास पर आई जिन्होंने सेहरी को पास दिया और उन्होंने गेंद को नेट में डाल स्कोर बराबर कर दिया

55वें मिनट में सऊदीअरब ने दूसरा गोल कर बढ़त ले ली. इस बार गोलशीट पर नाम आया सलेम अल दवसरी का. सलीम ने अपने राइट फुट से गेंद को कट किया और शानदार किक ले कॉर्नर में गेंद को पहुंचा गोल कर दिया. यहां सऊदी अरब की टीम 2-1 से आगे हो गई थी और फिर अर्जेंटीना वापसी नहीं कर पाई. अल्वारेज फुल टाइम के बाद मिले एक्सट्रा टाइम में एक बार गोल करने के करीब आए लेकिन अल अमिरी ने गेंद को क्लीयर कर दिया.

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.