काली फाउंडेशन ने किया बापू और शास्त्री को याद

Ad
ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

काली फाउंडेशन की ओर से 2 अक्टूबर के दिन राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं जय जवान जय किसान के नारे का निर्माण करने वाले सबसे तेजस्वी प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर दोनों महापुरुषों को याद किया।

इस मौके पर नैनीताल डिस्टिक कोऑपरेटिव बैंक के प्रांगण में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष रेनू शरण द्वारा माल्यार्पण किया गया इस मौके पर मौजूद छोटे नन्हे मुन्ने बच्चों को उन्होंने महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री द्वारा किए गए कार्यों अवगत कराया उन्होंने कहा कि आज की पीढ़ी में महात्मा गांधी के सिद्धांतों के और अधिक आवश्यकता है। जिस तरह से आज देश में जिस तरह से राजनैतिक विद्वेष और धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ हो रहा है ऐसे में इन दोनों महापुरुषों के विचारों को आत्मसात करना चाहिए।

लाल बहादुर शास्त्री जी ने कम संसाधनों के बावजूद प्रखर राष्ट्रवाद का नारा बुलंद करते हुए पाकिस्तान के साथ युद्ध में पूरे देश को एकजुट किया और किसानों और जवानों में जोश भरते हुए जय जवान जय किसान का नारा दिया।

जिससे देश का जवान और किसान और अधिक उत्साह के साथ देश की सीमा और देश के खेतों में काम करने लगा जिसका जिसका परिणाम रहा कि उनकी आत्मनिर्भरता के नारे के साथ पूरा देश एकजुट हो गया और पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी।

काजल खत्री ने कहा कि देश के इन महान विभूतियों के साथ ही उत्तराखंड के लिए संघर्ष करने वाले राज्य आंदोलनकारियों को भी आज पूरा उत्तराखंड याद कर रहा है देश के स्वतंत्र संग्राम सेनानियों की तरह ही उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों का भी स्मरण किया जा रहा है।

इस अवसर पर विजया चौहान, काजल खत्री,अल्का रसयौगी,निशा ,राठौर,तरीशा,रिया,परीमिसठी,गोरी,सोनू,खुशबु,आदि,अनुभव,शिक्षा,मोहन आदि अन्य जनसमूह मौजूद थे।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *