जलपाई गुड़ी एक्सप्रेस हादसा अपडेट- ताजा रिपोर्ट के अनुसार 7 लोगों की मौत, इतने गंभीर रूप से घायल की सूचना

ख़बर शेयर करें

कोलकाता एसकेटी डॉट कॉम।

बीकानेर से जलपाईगुड़ी के लिए रवाना हुई इस एक्सप्रेस के दुर्घटना होने के बाद अब तक आए ताजा रिपोर्ट के अनुसार 7 लोगों के मारे जाने तथा 45 से अधिक लोगों के घायल की सूचना है इसके अलावा अभी सैकड़ों लोग ट्रेन में फंसे होने की भी सूचना आ रही है। लोगों को बाहर निकालने के लिए गैस कटर की मदद दी जा रही है रेलवे के अधिकारी गुनीत कौर ने बताया की कुल अब तक 12 डिब्बे पटरी से उतरे हुए हैं।

रेलवे के सूत्रों के अनुसार राजस्थान के बीकानेर से चली यह ट्रेन पश्चिम बंगाल की मैना गुड़ी के पास दुर्घटनाग्रस्त हुई थी जिसके दो डिब्बे तालाब में गिर गए थे 50 से अधिक लोगों को अभी तक डिब्बों से निकाला गया है और अधिक लोगों के फंसे होने की बात कही की जा रही है। यह ट्रेन पटना से 5:45 से गुवाहाटी के लिए रवाना हुई थी कि अभी यह जलपाईगुड़ी की मैना गुड़ी के पास ही पहुंची थी कि अचानक झटके के साथ श्री पुकार मच गई तथा डिब्बे एक दूसरे के ऊपर चढ़ गए। लोगों ने एक दूसरे को पटरी से निकालने के लिए भरसक प्रयास किए कई लोगों को निकाला भी गया अंधेरा होने की वजह से रेस्क्यू कार्य में में परेशानी का सामना करना पड़ा

ट्रेन दुर्घटना की सूचना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात की और घायलों के उपचार के लिए सभी हवाई करने को कहा। घायल लोगों को एसडीआरएफ तथा पुलिस की ओर से स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है कई लोग अपने सामान के साथ अभी भी डिब्बों में ही बैठे हुए हैं की ओर से एक दुर्घटना के मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं तथा यह पता लगाया जा रहा है कि दुर्घटना के क्या कारण रहे।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *