जहर खाया भर्ती मरीज इस अस्पताल से फरार अस्पताल प्रशासन ढूढ़ रहा है सीसीटीवी कैमरे में

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉटकॉम

कुमाऊं के सबसे बड़े अस्पताल सुशीला तिवारी अस्पताल में एक बार फिर से मरीज के भागने की घटना सामने आ रही है जानकारी अनुसार बता दे कि इस बार मरीज आईसीयू से जहर खाया हुआ मरीज कही गायब हो गया ।लेकिन जैसे ही अस्पताल प्रशासन को इसके बारे में पता चला वहां हड़कंप मच गया। और उसे खोजने के लिए सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए तो सीसीटीवी कैमरा खंगाले जाने से पता चला कि 5 बजे बिस्तर से गायब हो जाता है।

कुमाऊं के सबसे बड़े रेफरल अस्पताल सुशीला तिवारी गवर्नमेंट हॉस्पिटल की हालत इतनी लापरवाही से भरी हुई है की यहां भर्ती एक मरीज आईसीयू से ही फरार हो जाता है। अस्पताल प्रशासन को इसकी भनक तक नहीं लग पाती है। सुबेरे जब स्टाफ नर्स मरीज को दवा देने के लिए बेड नंबर दो पर जाती है तो उसे वहां भर्ती जहर खाया हुआ मरीज गायब मिलता है जैसे ही इसकी सूचना अस्पताल प्रशासन को मिलती है तो वह आनन-फानन में सीसी टीवी कैमरे को देखते हैं तो पता चलता है की मरीज 5:00 बजे के करीब बिस्तर से उठ कर फरार हो गया।

आईसीयू जैसे विशेष सुरक्षा वाले वार्ड की अगर यह हालत है तो सामान्य एवं जनरल वालों की क्या हालत होगी यह अंदाजा खुद ही लगाया जा सकता है। हॉस्पिटल में तैनात स्टाफ कितना अपनी ड्यूटी के प्रति जागरूक है यह भी सामने आ जाता है गंभीर रूप से भर्ती मरीज अस्पताल से गायब हो जाता है तो अस्पताल में हड़कंप मच जाता है परिजनों से इस संबंध में जानकारी दी जाती है तो उनके पैरों के तले की जमीन खिसक जाती है।

अस्पताल में वार्ड आया वार्ड बॉय सुरक्षाकर्मी और विभिन्न गीतों पर तैनात चौकीदार अपनी जिम्मेदारी किस तरह से निभा रहे हैं यह तो इस घटना के बाद ही खुलकर आ गया कई बार ऐसी घटनाएं सामने आई हैं लेकिन आईसीयू जैसे सघन कक्षा की अगर यह हालत है तो पूरे अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था कैसी होगी इसका अंदाजा स्वयं ही लगाया जा सकता है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *