haldwani-खनन के निजीकरण को लेकर हंगामा तेज, कारोबारियों ने किया प्रदर्शन, समर्थन में आए विधायक

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी में गौला खनन कारोबारियों का आंदोलन तेज हो गया है। पिछले एक महीने से आंदोलन कर रहे कारोबारियों ने आज अपने परिवार के साथ बुधपार्क पहुंचे। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में खनन व्यवसाय से जुड़े वाहन स्वामियों ने प्रदर्शन किया।

Ad

खनन कारोबारियों ने किया प्रदर्शन
खनन कारोबारी जुलूस निकालने की मांग कर रहे थे। इस दौरान इंदिरानगर में पुलिस के साथ उनकी तीखी नोक-झोंक भी हुई। खनन कारोबारियों की सरकार से मांग है कि तत्काल खनन निजीकरण और वाहनों के फिटनेस को प्राइवेट देने का फैसला वापस लिया जाए। कारोबारियों का कहना है कि निजीकरण होने का सीधा प्रभाव हजारों खनन व्यवसाईयों के ऊपर पड़ रहा है।

खनन कारोबारियों के समर्थन पर उतरे कांग्रेस विधायक
हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश और खटीमा विधायक भुवन कापड़ी भी खनन कारोबारियों को समर्थन देने के लिए बुध पार्क पहुंचे। खनन कारोबारियों के आंदोलन को देखते हुए प्रशासन ने भी बुध पार्क के बाहर भारी पुलिस फोर्स तैनात किया हुआ है। मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट, एसडीएम और एसपी सिटी भी बुध पार्क के बाहर ही मौजूद रहे।

कांग्रेस विधायक ने बोला सरकार पर हमला
खनन कारोबारियों को समर्थन देने पहुंचे दोनों विधायकों ने राज्य सरकार के ऊपर नदियों को बेचने का आरोप लगाते हुए कहा की कांग्रेस सड़क से लेकर सदन तक इस मामले को उठाएगी। खनन का निजीकरण किसी भी कीमत पर नही होने दिया जाएगा।