सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए बड़ी- इस विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, जल्दी करें आवेदन

ख़बर शेयर करें

सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है बता दे कि बिहार के केंद्रीय चयन पर्षद (सीएसबीसी) ने मद्यनिषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग में कांस्टेबल पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. इन पदों की भर्ती के लिए जॉब नोटिफिकेशन जारी किया है. अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं और योग्यता रखतें है आपके लिए पास सुनहरा मौका है. सरकारी नौकरी पाने के लिए आपके पास गोल्डन चांस है. एप्लीकेशन की प्रक्रिया 14 नवंबर से शुरू होगी. एप्लीकेशन की लास्ट डेट 14 दिसंबर 2022 है. रजिस्ट्रेशन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाना होगा.


इस भर्ती अभियान के तहत कुल 689 पदों को भरा जाएगा. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 12वीं पास होना जरूरी है. साथ ही बिहार सरकार के मदरसा बोर्ड द्वारा निर्गत मौलवी प्रमाण-पत्र या बिहार राज्य के संस्कृत बोर्ड द्वारा निर्गत शास्त्री (अंग्रेजी सहित) अथवा आचार्य (अंग्रेजी रहित) प्रमाण-पत्र अथवा राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त अन्य समकक्ष शैक्षणिक अर्हता होनी चाहिए.


जनरल कैटगरी के लिए उम्मीदवारों की उम्र सीमा 18 साल से 25 होनी चाहिए. वहीं ओबीसी कैटगरी के उम्र के लिए 18 से 27 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए उम्र सीमा में सरकारी नियमों के अनुसार छूट दी गई है. इसलिए उम्मीदवार पूरी डिटेल्स नोटिफिकेशन में चेक कर लें.अभ्यर्थी की उम्र की गणना मैट्रिक अथवा समकक्ष परीक्षा के प्रमाण-पत्र में अंकित जन्म तिथि के आधार पर की जाएगी.

Ad Ad Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.