बेरोजगार अभ्यर्थी ईंधर पढ़ें खबर -सरकार इन दो विभागों में कर रही है भर्तियां #@appointment

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

उत्तराखंड में बेरोजगारों को कुछ राहत मिलने की संभावना है सरकार ने पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने का निर्णय लिया है लड़की हो भर्तियां स्थाई नहीं है फिलहाल यह आउटसौर्सिंग एवं विजिटिंग के माध्यम से भरी जाएंगी.

कई पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी है। जिसमें राज्य के दो विभागों में बंपर भर्ती होने वाली है। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड में पंचायत राज विभाग और शिक्षा विभाग में जल्द बंपर भर्तियां आने वाली हैं। शिक्षा विभाग में करीब सात हजार तो वहीं पंचायत राज विभाग में भी सात हजार पदों पर भर्ती होनी है। इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई है।मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक शिक्षा विभाग में आने वाले समय में तकरीबन 10 से 12 हजार पदों पर अलग-अलग वर्ग के पदों पर भर्तियां होनी हैं, जो कि प्रदेश में युवा बेरोजगारों के लिए एक अच्छी खबर है।

शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा में तकरीबन 4 हजार और प्राथमिक शिक्षा में 3 हजार पद रिक्त हैं, जिन्हें जल्द भरने की प्रक्रिया की जाएगी।
इसके अलावा मुख्यमंत्री धामी की अध्यक्षता में हुई बैठक में अनेक फैसले लिये गये. इनमें शिक्षा मंत्री के निर्देशों के अनुसार 2300 गेस्ट टीचरों की भी भर्ती होनी हैं।रिपोर्टस की माने तो पंचायत राज विभाग में भी 410 डाटा एंट्री ऑपरेटर आउटसोर्सिंग के माध्यम से रखे जाने की प्रक्रिया जारी है। इसके अलावा हर ग्राम पंचायत स्तर पर एक-एक पर्यावरण मित्र रखा जाना है. प्रदेश की कुल 7700 पंचायतों में आउटसोर्सिंग के माध्यम से 7700 पर्यावरण मित्रों को रखा जाना है

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.