उत्कृष्ट कार्यों के लिए पांच मनीषी होंगे चन्द रत्न पुरस्कार से सम्मानित

ख़बर शेयर करें

चन्द वंश के राजा सोम चन्द की स्मृति में श्री आनंद आश्रम संस्था प्रदान करेगी यह पुरुस्कार

चन्द परिवार की बहू कनक चन्द की पहल लाई रंग

हल्द्वानी। श्री आनंद आश्रम संस्था अपने स्थापना दिवस पर चन्द वंश के राजा सोम चन्द की स्मृति में चन्द रत्न पुरस्कार प्रदान करेगी। यह पुरुस्कार से विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्यों के लिए पांच मनीषियों सहित, चार वयोवृद्ध व दो अन्य ब्यक्तियों को भी सम्मानित किया जाएगा। इस मौके पर सुंदर कांड के अलावा हवन व भंडारा भी आयोजित किया जाएगा।


श्री आनंद आश्रम संस्था के कार्यालय में संस्था के संस्थापक टी.एस.रावत की अध्यक्षता में आयोजित एक बैठक में संस्था की अध्यक्ष कनक चन्द ने बताया कि उनकी संस्था के स्थापना दिवस 21 मई को चन्द वंश के महाराजा सोम चन्द की स्मृति में पहली बार चन्द रत्न पुरस्कार दिया जा रहा है। इस चन्द रत्न सम्मान से पदम श्री यशोधर मठपाल, वीर चक्र प्राप्त कर्नल मनोहर सिंह चौहान, अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी मास्टर समृद्ध चन्द व अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी मास्टर लक्ष्य सेन को नवाजा जाएगा।


संस्था की अध्यक्ष कनक चन्द ने बताया कि स्थापना दिवस में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कुमाऊँ आयुक्त दीपक रावत, अति विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष बेला टोलिया व विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत उपाध्यक्ष आनंद सिंह दरमुवाल की उपस्थिति में यह पुरस्कार वितरण किए जाएंगे। बैठक में संस्था के सचिव एडवोकेट मनीष चंद ने बताया कि संस्था के स्थापना दिवस के दिन सुबह सुंदरकांड, हवन आरती व भंडारे का आयोजन भी किया गया है।

इस सम्मान कार्यक्रम में चार वयोवृद्ध ब्यक्तियों के अलावा दो अन्य ब्यक्तियों को भी उत्कृष्ट कार्य हेतु विशिष्ट पुरस्कार से भी सम्मनित किया जाएगा।इस बैठक में मदन सिंह बिष्ट, एडवोकेट मनीष चंद, गोविंद चंद, लक्ष्मी चंद, हरीश भाकुनी, पवन शर्मा,भावना बिष्ट, ममता देवाल, योगिता बनोला, यशिका रावल, सागर आर्य व रोहित जोशी सहित अनेक सदस्य उपस्थित थे।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.