ऑनर किलिंग – यहाँ बहन की हत्या में दो सगे भाइयों और एक मेरे भाई को भी फांसी की सजा

ख़बर शेयर करें

लश्कर एसकेटी डॉट कॉम

अपनी झूठी इज्जत के लिए इस कदर नीचे गिर जाता है कि उसे अपने खून के रिश्ते भी नजर नहीं आते हैं। ऐसा ही एक मामला ऑनर किलिंग का सामने आया है जिसमें दो सगे भाइयों और एक ममेरे भाई ने बहन की हत्या कर दी जिसके बाद कोर्ट ने तीनों को फांसी की सजा सुनाई है हालांकि अभी फांसी की तिथि तय नहीं हुई है।

उत्तराखंड में लक्सर की एडीजे कोर्ट ने खानपुर में बहन की हत्या में दो सगे और एक ममेरे भाई को फांसी की सजा सुनाई है। बहन के प्रेम विवाह करने से नाराज होकर तीनों ने गंडासे से काटकर उसकी हत्या कर दी थी।  शासकीय अधिवक्ता भूपेश्वर ठकराल ने बताया कि, शाहपुर निवासी नेपाल सिंह की बेटी प्रीति ने घर वालों की मर्जी के खिलाफ 2014 में धर्मुपुर निवासी ब्रजमोहन से प्रेम विवाह किया था।

इससे परिजन उससे नाराज थे। 18 मई 2018 को प्रीति को परिजनों ने धोखे से खानपुर के  अब्दीपुर में मामा के घर बुलाया। इसी दौरान प्रीति के सगे भाई कुलदीप, अरुण और ममेरे भाई राहुल पुत्र नानू ने गंडासों से काटकर उसकी हत्या कर दी।
मामले में ब्रजमोहन ने चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा लिखवाया था। विवेचना के दौरान पुलिस ने कुलदीप, राहुल और अरुण को जेल भेज दिया था, जबकि चौथे आरोपी का अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश शंकरराज ने मामले को रेयरेस्ट ऑफ द रेयर मानते हुए तीनों को फांसी की सजा सुनाई है। अभी फांसी की तिथि तय नहीं हुई है। 

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.