यूक्रेन से लौटे छात्रों के चेहरे पर रौनक इसकेंद्रीय मंत्री ने की अगवानी

ख़बर शेयर करें

एएनआई हल्द्वानी एसकेटी डॉट कॉम

यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों के चेहरे पर उस समय चमक देखी गई जब वह है मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरे। यहां पर उनका स्वागत केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने की एयर इंडिया का यह विमान रोमानिया के बॉर्डर से 219 छात्रों को लेकर मुंबई पहुंचा। यहां पहुंचने के बाद छात्रों ने कहा कि भारत सरकार के इस कदम से निश्चित रूप से वहां फंसे लोगों के दिलों में एक उम्मीद जगी है कि वह भी सुरक्षित भारत पहुंच पाएंगे।

वहीं केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि जब तक एक भी भारती वहां रह जाता है वह उसके सुरक्षित भारत वापसी के लिए अपना अभियान चलाए रखेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस अभियान को स्वयं ही देख रहे हैं इसके अलावा वह विदेश मंत्री एस जयशंकर प्रसाद के अलावा दूतावासों के अधिकारियों से संपर्क बनाए हुए हैं।

इससे पहले एक विमान दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचा था यह अब तक पहुंचने वाला दूसरा विमान है 400 से अधिक छात्र अभी तक भारत सुरक्षित आ चुके हैं। वहां से आए छात्रों से बातचीत के दौरान यह पता चला कि वहां के हालात निश्चित रूप से काफी बिगड़े हुए हैं जिससे वहां रह रहे छात्रों के दिलों में डर बैठा हुआ है तथा भारत में उनके अभिभावकों को भी काफी चिंता बनी हुई है। देर रात पहुंचे हवाई जहाज मैं आए सभी भारतीयों का केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर स्वागत किया एयरपोर्ट पर पहुंचे छात्रों के चेहरे पर रौनक देखी गई उन्हें लगा कि वह मौत के मंजर से वापस आ चुके हैं। एयर इंडिया के इस विमान ने रोमानिया से भारत के लिए उड़ान भरी।

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.