विधायकों की पेंशन को लेकर यहां सीएम ने किया बड़ा फैसला

ख़बर शेयर करें

पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आने के बाद फैसलों का दौर जारी है. एंटी करप्शन हेल्पलाइन जारी करने और संविदा कर्मियों की नौकरी पक्के के करने वादे को पूरा करने के बाद अब पंजाब सरकार ने विधायकों की पेंशन पर अहम फैसला किया है. पंजाब के सीएम भगवंत मान ने निर्देश दिए हैं कि अब राज्य के विधायकों को सिर्फ एक ही पेंशन मिलेगी. इस निर्देश के बाद विधायकों को दी जाने वाली पेंशन के फार्मूले में बदलाव किया जाएगा.

बता दें पंजाब में अभी तक व्यवस्था थी कि जितनी बार कोई विधायक बनता था उतनी बार कि उसकी उतनी पेंशन पक्की हो जाती थी,अब बस 1 पेंशन होगी. इस फैसले को लेकर भगवंत मान ने कहा कि एमएलए चाहे जितनी बार जीते, उसे पेंशन सिर्फ एक ही टर्म की मिलेगी. इसके अलावा विधायकों की फैमिली पेंशन को भी कम करने के निर्देश दिए गए हैं.

खजाने पर पड़ता था बोझ- भगवंत मान
उन्होंने कहा कि कोई विधायक चाहे पांच बार जीते चाहे 10 बार… उन्हें सिर्फ एक ही बार की पेंश मिलेगी. सीएम भगवंत मान ने कहा कि अब तक की व्यवस्था रही है कि कोई चाहे जितनी बार जीते उसे उतनी बार की पेंशन मिलती थी जिससे खजाने पर बहुत बोझ पड़ता था.

एक ट्वीट में सीएम भगवंत मान ने कहा कि आज हमने एक और बड़ा फैसला लिया है. पंजाब के विधायकों के पेंशन फॉर्मूले में बदलाव किया जाएगा. विधायक अब सिर्फ एक ही पेंशन के पात्र होंगे. हजारों करोड़ रुपये जो विधायक पेंशन पर खर्च किए जा रहे थे, अब पंजाब के लोगों के लाभ के लिए उपयोग किए जाएंगे.

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.