चुनौती – बेटी के अवैध बार चलाने के कांग्रेस के आरोप पर स्मृति का पलटवार कोर्ट में मांगूंगी जवाब

ख़बर शेयर करें

दिल्ली एसकेटी डॉट कॉम

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के इस आरोप को दुर्भावनापूर्ण बताते हुए शनिवार को खारिज कर दिया कि उनकी बेटी गोवा में एक अवैध बार चलाती है।

ईरानी ने दावा किया कि नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया और राहुल गांधी की ‘‘5,000 करोड़ रुपये की लूट’’ पर उसकी मां के मुखर रुख के कारण एक कॉलेज छात्रा (केंद्रीय मंत्री की पुत्री) को निशाना बनाया गया है।

ईरानी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस ने उनकी बेटी के चरित्र पर प्रहार किया और उसे ‘‘क्षत विक्षत‘‘ किया। उन्होंने विपक्षी दल कांग्रेस को किसी भी गलत काम का सबूत दिखाने की चुनौती दी।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि उनकी 18 वर्षीय बेटी कॉलेज की प्रथम वर्ष की छात्रा है और कोई बार नहीं चलाती। सांसद ईरानी ने कहा, मेरी बेटी की गलती यह है कि उसकी मां ने सोनिया और राहुल गांधी द्वारा 5,000 करोड़ रुपये की लूट पर एक संवाददाता सम्मेलन करती है।

उसकी गलती यह है कि उसकी मां ने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता ईरानी ने राहुल गांधी को 2024 में फिर से अमेठी लोकसभा सीट से लड़ने की चुनौती दी और संकल्प लिया कि वह उन्हें फिर से परास्त करेंगी।

उन्होंने आरोप पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा, मैं कानून की अदालत और लोगों की अदालत में जवाब मांगूंगी। कांग्रेस ने शनिवार को आरोप लगाया कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की पुत्री गोवा में “गैरकानूनी बार” चला रही हैं। मुख्य विपक्षी दल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यह भी आग्रह किया कि वह केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री को बर्खास्त करें। कांग्रेस ने एक कागजात जारी करते हुए दावा किया कि आबकारी विभाग की ओर से स्मृति ईरानी की पुत्री को ‘कारण बताओ नोटिस’ जारी किया गया था और जिस अधिकारी ने नोटिस दिया था उसका कथित तौर पर तबादला किया जा रहा है। कांग्रेस ने इसे एक ‘‘बहुत गंभीर मुद्दा’’ करार दिया।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.