Breaking -irani bum loaded plain-बम होने की खबर के साथ उड़ रहे ईरानी विमान को सुखोई ने घेर कर वापस खडेड़ा

ख़बर शेयर करें

jodhpur/जयपुर एसकेटी डॉट कॉम

दुनिया भर के फ्लाइट पर निगरानी रखने वाली संस्था फ्लाइटरडार 24 ने बताया कि दो बार देखा गया कि ईरान के तेहरान से चीन के ग्वांगझू जा रहा ये विमान दिल्ली और जयपुर में अपनी निर्धारित ऊंचाई से नीचे आने की कोशिश कर रहा है.

इसके बाद इंडियन एयरफोर्स का सुखोई जेट अलर्ट हो गया.भारत के एयरस्पेस से गुजर रहे एक विमान में बम होने की खबर मिलने के बाद भारत की खुफिया एजेंसियों में हड़कंप मच गया. ये विमान ईरान की फ्लाइट थी और ईरान से चीन की ओर जा रही थी. तभी एक विमान ने दिल्ली में इमरजेंसी लैडिंग की इजाजत मांगी. बताया गया कि विमान में बम है. भारत की सुरक्षा एजेंसियों ने इस विमान को लैंडिंग की इजाजत नहीं दी.

बता दें कि ये विमान तेहरान से चीन के ग्वांग्झू शहर की ओर जा रहा था. तभी लगभग 9 बजकर 20 मिनट पर इंदिरा गांधी एयरपोर्ट के अधिकारियों को ये जानकारी मिली कि एक विमान फ्लाइट नंबर-W581 इमरजेंसी लैंडिंग की इजाजत चाहता है.

दरअसल महां एयरपोर्ट के विमान के क्रू ने दिल्ली एयरपोर्ट एटीसी से संपर्क किया कि इस फ्लाइट में बम है और विमान तत्काल लैंडिंग की इजाजत चाहता है. इस वक्त ये विमान इंडियन एयरस्पेस में था, लेकिन भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने किसी तरह का खतरा न उठाते हुए इस विमान को यहां उतरने की इजाजत नहीं दी और विमान को जयपुर के लिए डायवर्ट कर दिया..

बता दें कि जयपुर से ही सटे जोधपुर में आज भारतीय वायुसेना का एक कार्यक्रम चल रहा था. बता दें कि ये विमान एक पैसेंजर फ्लाइट था. सूत्रों के मुताबिक जयपुर में भी विमान को लैंड करने की अनुमति नहीं दी गई. इस पूरी घटना के दौरान 45 मिनट तक ये विमान इंडियन एयरस्पेस में चक्कर लगाता रहा. इसके बाद ताजा जानकारी ये है कि इस विमान को वापस ग्वांग्झू शहर की ओर ही रवाना कर दिया गया है.

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.