बड़ी खबर : दून के गोल्डन फॉरेस्ट की 1,484 करोड़ की संपत्ति हो रही नीलाम

ख़बर शेयर करें



देहरादून के गोल्डन फॉरेस्ट की 1,484 करोड़ की संपत्ति नीलाम होने जा रही है। सुप्रीम कोर्ट ने इस ओर एक और कदम बढ़ा दिया है। गोल्डन फॉरेस्ट की हजारों बीघा भूमि जल्द ही नीलाम की जाएगी। नीलामी के बारे में अपडेट सामने आने के बाद से भूमाफिया और अधिकारियों में खलबली मच गई है।

Ad
Ad


राजधानी देहरादून के गोल्डन फॉरेस्ट को मामले में अपडेट सामने आया है। जल्द ही गोल्डन फॉरेस्ट की हजारों बीघा भूमि नीलाम की जाएगी। सुप्रीम कोर्ट ने इस ओर एक कदम और बढ़ा लिया है। बता दें कि मामले की पिछली सुनावई में सुप्रीम कोर्ट ने ये साफ किया था कि गोल्डन फॉरेस्ट की संपत्ति की नीलामी पैन इंडिया स्तर पर की जाएगी।

तीन पार्टियों ने नीलामी में दिखाई दिलचस्पी
इस मामले में हाल ही में हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने ये स्पष्ट किया है कि गोल्डन फॉरेस्ट की संपत्ति की नीलामी के लिए तीन पार्टियों ने दिलचस्पी दिखाई है। हालांकि उत्तराखंड सरकार को जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस संदीप मेहता की पीठ ने गोल्डन फारेस्ट की संपत्तियों पर यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया है।

भूमाफिया और अफसरों में मची खलबली
गोल्डन फॉरेस्ट की जमीन की नीलामी की खबर के बाद से भूमाफिया और अधिकारियों में खलबली मच गई है। जैसे-जैसे कोर्ट नीलामी की तरफ आगे बढ़ रही है वैसे-वैसे भूमाफिया और कई अधिकारियों की दिलों की धड़कन तेज होती जा रही है। जिसके पीछे का कारण ये है कि जिन अधिकारियों ने गोल्डन फॉरेस्ट की जमीन को खुर्दबुर्द होने दिया उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं