ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एंड्रयू सायमंड्स की इस दुर्घटना में हुई मौत क्रिकेट जगत में शोक

ख़बर शेयर करें

क्वींसलैंड एजेंसी एसकेटी डॉट कॉम

46 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एंड्रयू सायमंड्स का एक कार दुर्घटना में निधन हो गया उनके निधन होने से क्रिकेट जगत में शोक की लहर छा गई आईसीसी में उनकी मौत की पुष्टि की है। रात को 10:30 बजे टाउंसविले में हिलेरिस पर उनकी गाड़ी तेज गति से सड़क पर पलट गई।

क्वींसलैंड पुलिस के अनुसार शहर से करीब 50 किलोमीटर पश्चिम में हर्वे रेंज में साइमंड्स की तेज रफ्तार कार सड़क पर पलट गई।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार एंड्रयू साइमंड्स खुद कार ड्राइव कर रहे थे। वह कार में अकेले थे। कार एलिस रिवर ब्रिज के पास हर्वे रेंज रोड पर तेज रफ्तार से दौड़ रही थी तभी सड़क से फिसलकर पलट गई। आपातकालीन सेवाओं के स्वास्थ्यकर्मियों ने साइमंड्स की जान बचाने की कोशिश की, लेकिन उनकी मौत हो गई। 1998 से 2009 तक के अंतरराष्ट्रीय करियर में एंड्रयू साइमंड्स ने 26 टेस्ट और 198 एकदिवसीय मैच खेले थे। साइमंड्स का जन्म इंग्लैंड के बर्मिंघम में हुआ था। वह इंग्लैंड के लिए खेल सकते थे, लेकिन 1995 में इंग्लैंड ए टीम के लिए खेलने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। उन्होंने 1998 में ऑस्ट्रेलिया के लिए पहला एकदिवसीय मैच खेला था। 

2022 में तीन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर की मौत
साइमंड्स 2003 और 2007 में ऑस्ट्रेलिया के दोनों अपराजित खिताबों के साथ-साथ 2000 के दशक के मध्य में टेस्ट टीम के एक प्रमुख सदस्य के रूप में दो बार विश्व कप विजेता थे। मार्च के पहले सप्ताह में शेन वार्न और रॉडनी मार्श के निधन के बाद 2022 में उनकी मृत्यु ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर की तीसरी मौत है। 

Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.