जीत के प्रति आश्वस्त नजर आ रहे हैं सीएम धामी प्रदेश की जनता के लिए लगातार कर रहे हैं भ्रमण

ख़बर शेयर करें

जीत के प्रति आश्वस्त दिख रहे हैं धामी
सभी धार्मिक स्थलों, धामो और पीठों का दौरा पर्यटन एवं तीर्थाटन को मजबूती देने का कर रहे हैं काम
चंपावत/नैनीताल
/अल्मोड़ा एसकेटी ब्यूरो।
राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने उपचुनाव मे जीत को लेकर निश्चिंत नजर आ रहे हैं। चंपावत विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत उन्होंने लगभग पूरी विधानसभा के मुख्य मुख्य स्थानों पर भ्रमण कार्यक्रम पूरा कर लिया है। इसके अलावा उनके लिए पार्टी द्वारा तय किए गए दायित्व धारी चुनाव में अपनी भूमिका निभा रहे हैं विभिन्न बूथों के प्रभारी बूथों में पार्टी की रणनीति के अनुसार कार्यकर्ताओं के साथ अधिक से अधिक मतदान की भूमिका तैयार कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रदेश में चल रही चार धाम यात्रा के अलावा सभी मुख्य पर्यटक स्थलों धार्मिक स्थलों का दौरा कर रहे हैं इस दौरान वहां जनता द्वारा बताई जा रही समस्याओं का वह अधिकारियों को निराकरण करने के निर्देश भी दे रहे हैं। नैनीताल जिले में नैना देवी मंदिर हो अथवा नीम करोली बाबा या गवेल्ज्यू जी का प्रसिद्ध स्थल घोड़ाखाल हो वह इन सभी स्तरों पर जाकर देवी देवताओं का आशीर्वाद ले रहे हैं इसके अलावा वहां की व्यवस्थाओं के बारे में क्षेत्रीय जनता से फीडबैक भी ले रहे हैं । उन्होंने चंपावत में मां पूर्णा देवी के अलावा गवेल्ज्यू के मंदिर मैं माथा टेक कर प्रदेश की जनता की सुख समृद्धि की कामना की है ।
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने विगत दिनों बाबा नीम करोली धाम के दर्शन के बाद वहां पर आने वाले श्रद्धालुओं की पार्किंग के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया है। नीम करोली बाबा धाम में हर वर्ष लगने वाले मेले में लाखों लोग पहुंचते हैं जिन्हें अपने वाहन पार्किंग में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है उसी वजह से उस दिन पूरे भवाली अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम की स्थिति बनी रहती है। लोगों की दिक्कतों को देखते हुए उन्होंने पार्किंग की समस्या को दूर करने के लिए कार्य योजना तैयार करने को कहा है। नैनीताल मैं बजट से पहले लोगों के सुझाव लेने के लिए उन्होंने समाज के विभिन्न वर्गों तथा संगठनों से सुझाव लिए हैं। पंतनगर मैं आयोजित पत्रकारों के एक सम्मेलन में उन्होंने कहा कि वह प्रदेश में समान नागरिक संहिता को लागू करने के लिए कटिबद्ध हैं तथा इसके लिए ड्राफ्ट तैयार करने के लिए कमेटी बनाने की ओर अग्रसर है।

चंपावत के विभिन्न स्थानों में जनता की राय के अनुसार विकास कार्यों को अंजाम देने के लिए उन्होंने चुनाव अधिसूचना जारी होने से पहले जनता दरबार में लोगों की समस्याएं सुनी है। पुष्कर सिंह धामी के चंपावत उपचुनाव के लिए जिले के प्रभारी मंत्री चंदन राम दास समेत संगठन मंत्री अजय जी के अलावा सह प्रभारी रेखा वर्मा ने भी चंपावत का दौरा किया है। भारतीय जनता पार्टी के अनुशासन समिति के अध्यक्ष दीपक मेहरा लगातार विभिन्न बूथों में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक ले रहे हैं तथा उन बूथों को बड़े मार्जिन से जीतने की रणनीति पर लगातार मंथन कर रहे हैं। इसके अलावा वहां से निवर्तमान विधायक कैलाश गहतोड़ी के साथ पार्टी का कोर संगठन चुनाव की कमान संभाले हुए हैं। पुष्कर सिंह धामी पूरे प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर भ्रमण करने के अलावा प्रदेश की जनता के लिए किसी भी समय उपलब्ध रहने की बात पर खरे उतर रहे हैं। देहरादून में कैबिनेट की बैठक मैं भागीदारी करने के साथ पूरे प्रदेश में जनता के बीच वह हमेशा मौजूद दिख रहे हैं। चंपावत की जनता निश्चित रूप से उन्हें अपने विधायक के रुप में देखना चाह रही है इसीलिए विधायक की भूमिका से बड़ी भूमिका के तौर पर वह पुष्कर सिंह धामी को अपना सेवक नियुक्त करने के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए 31 मई का इंतजार कर रही है।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.